×

Prayagraj News: शहर के पुराने गुंडों और दबंगों को पुलिस कमिश्नर ने दिया सुधरने का मौका

Prayagraj News: शहर के गुंडों और दबंगों को पुलिस कमिश्नर की तरफ से सुधरने का एक मौका दिया गया है। अगली बार से इनपर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 24 March 2024 2:21 AM GMT (Updated on: 24 March 2024 2:50 AM GMT)
प्रयागराज पुलिस ने की बैठक।
X

प्रयागराज पुलिस ने की बैठक। (Pic: Newstrack)

Prayagraj News: प्रयागराज की कमिश्रेट पुलिस गुंडों और दबंगो को भी सुधरने का एक मौका दे रही है। अगर इस बार भी वो नही सुधरे या उनकी शिकायते थानों पर गई तो उन पर गुंडा एक्ट के तहत बड़ी कार्यवाही कमिश्रेट कोर्ट करेगी। कमिश्नर रमित शर्मा ने सालों से DM आफिस में दबी गुंडा एक्ट की करीब 500 चलानी रिपोर्ट थानों में वापस करवा कर इसकी फिर से विवेचना करने का आदेश दिया है।

मौका देकर वास्तविक स्तिथि का पता लगाने की कोशिश

अब सम्बंधित थानेदार वापस की गई चलानी रिपोर्ट यानी गुंडा एक्ट की फ़ाइल पर दर्ज शख्स का वेरिफिकेशन करेगा और ये पता लगाया जाएगा की गुंडा एक्ट में पाबंद किया गया व्यक्ति सुधरा है या फिर वास्तव में इलाके में गुंडा गर्दी करता है। पुलिस कमिश्रेट कोर्ट ऐसे व्यक्तियों को एक मौका देकर उनकी वास्तविक स्तिथि पता लगाएगी। उसके बाद नई विवेचना रिपोर्ट के आधार पर उन पर गुंडा एक्ट की कार्यवाही की जाएगी।

रमित शर्मा ने की वर्कशॉप

कमिश्रर रमित शर्मा ने इस मामले पर पुलिस लाइन में एक वर्क शॉप भी की जिसमें जिले के थानों के क्राइम मुंशीयो को गुंडा एक्ट की कई तकनीकी बारीकियों को तो बताया ही गया साथ ही उनको हाई कोर्ट के बड़े बड़े ऑर्डर को भी समझाया वर्क शॉप में कमिश्नर रमित शर्मा ने साफ कहा की किसी भी बे गुनाह शख्स को सिर्फ किसी के दबाव में या फिर किसी दुर्भावना से उस पर गुंडा एक्ट नही लगाया जाएगा। अगर जांच में ऐसी कोई बात सामने आई तो संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। वर्क शॉप में DCP नगर दीपक भूकर, DCP गंगा नगर अभिषेक भारती, DCP यमुना नगर श्रद्धा पांडे भी मौजूद रही। इन अफसरों ने भी क्राइम मुंशियों को हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के महत्वपूर्ण आदेशो की तकनीकी बारीकियां समझाई ,जिसे पुलिस कर्मियों ने नोट किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story