×

UP: उपराष्ट्रपति धनखड़ की मिमिक्री पर राकेश टिकैत बोले- संवैधानिक पद पर जब कोई पहुंचता है, वह जाति से ऊपर उठ जाता है

Rakesh Singh Tikait on Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करते हुए टीएमसी सांसद का वीडियो सामने आया था। इसी वीडियो देश की सियासत गर्म है। जिस पर अब राकेश टिकैत ने प्रतिक्रिया दी है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 23 Dec 2023 11:37 AM GMT (Updated on: 23 Dec 2023 11:48 AM GMT)
Rakesh Singh Tikait on Jagdeep Dhankhar
X

Rakesh Singh Tikait (Social Media)

Prayagraj News: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) का विपक्षी सांसदों द्वारा अपमान मुद्दे पर सधी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, यह गतिरोध सत्ता पक्ष की ओर से बनाया जा रहा है। उपराष्ट्रपति के अपमान को बेवजह जाति के साथ जोड़ा जा रहा है‌। जबकि, किसी उच्च और संवैधानिक पद पर जब कोई शख्स पहुंचता है तब वह जाति से ऊपर उठ जाता है। उसकी जाति खत्म हो जाती है।

राकेश टिकैत ने कहा, 'उच्च संवैधानिक पदों पर बैठे लोग अपनी जाति का जिक्र नहीं करता है। उन्होंने आगे कहा कि, उच्च पदों पर बैठे लोगों पर कार्टून बन सकता है, मिमिक्री हो सकती है या नहीं इस पर कानून अपना काम करेगा।'

राम मंदिर के लोकार्पण-प्राण प्रतिष्ठा पर ये बोले

वहीं, 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर राकेश टिकैत ने कहा, 'बीजेपी को इसका राजनीतिक लाभ नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि, भगवान राम सबके हैं। राजनीति से भगवान राम को दूर ही रखना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, कि भाजपा हमेशा चुनाव में काशी, मथुरा और अयोध्या का नाम लेकर राजनीतिक वैतरणी पार करती रही है'।

'बीजेपी वोटों का ध्रुवीकरण करती है'

बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक (BJP MP Subrat Pathak) द्वारा समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को राम मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम में न बुलाए जाने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राकेश टिकैत ने कहा, 'भाजपा नेता इसी तरह के बयानबाजी करते हैं ताकि वोटों का ध्रुवीकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि, इस तरह के बयानों से बीजेपी के वोटों का फायदा होता है। इसीलिए इस तरह के बयान भाजपा के नेता देते रहते हैं।'

भगवा या केसरिया रंग किसी व्यक्ति-संगठन का नहीं

वहीं, किसानों के सम्मेलन में केसरिया पगड़ी पहनकर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, 'भगवा या केसरिया रंग किसी एक व्यक्ति का नहीं है। यह पूरे सनातन का है। किसी रंग पर कोई दावा नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, भगवा रंग समाज का है। ऋषि-मुनियों का है। यह रंग सिर्फ बीजेपी का नहीं है। उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा है कि बीजेपी का संबंध आरएसएस से है और आरएसएस का रंग काली टोपी है। राकेश टिकैत ने आगे कहा, वह हिंदुत्व के साथ हैं। हिंदुत्व पर लौटने की बात नहीं है। शुक्रवार को अयोध्या में रामलला के दर्शनों के बाद प्रयागराज पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि वह दर्शन क्यों न करें। वह भगवान राम के वंशज हैं। उनके पूर्वज अयोध्या से ही गए हैं।'

राम मंदिर में लग रहे पत्थरों पर उठाए सवाल

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने प्रदेश में हो रहे विकास पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, 'प्रदेश में नकली विकास हो रहा है। सरकारें दिखावा ज्यादा कर रही हैं। काम कम कर रही हैं। अयोध्या राम मंदिर में लग रहे पत्थरों पर सवाल उठाते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि, इससे बेहतर पत्थर मायावती ने लखनऊ में लगवाए हैं। उन्होंने सियासी व्यंग्य करते हुए कहा कि, बीजेपी को मायावती से ही पूछ लेना चाहिए था। क्योंकि, मायावती तो बीजेपी के लिए ही काम कर रही हैं। राकेश टिकैत ने आगे कहा, बीजेपी की 'बी' और 'सी' टीम ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और मायावती की पार्टी बसपा है'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story