Prayagraj News: सांई बंधुओं ने तैयार किया 'हर घर तिरंगा सजे', दिल को छू जाने वाला है यह देशभक्ति गीत

Prayagraj News: छोटी सी उम्र में बड़े हुनर रखने वाले अशित को देश के अलग-अलग जिलों में विशेष सम्मान मिला हुआ है। उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी में आयोजित शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता में अशित ने प्रथम स्थान हासिल किया

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 9 Aug 2024 4:48 PM GMT
Sai brothers have prepared a patriotic song Har Ghar Tiranga Saje
X

सांई बंधुओं ने तैयार किया 'हर घर तिरंगा सजे' देशभक्ति गीत: Photo- Newstrack

Prayagraj News: विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी "हर घर तिरंगा सजे" अभियान की शुरुआत हो गई है । इसी क्रम में प्रयागराज के दो नन्हे-मुन्हे बच्चों ने देशभक्तों व देश के लिए बलिदान हुए सभी वीर सैनिकों के सम्मान में समर्पित देश भक्ति गीत तैयार किया है। इस गीत का विमोचन आज उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशि कांत त्रिपाठी ने किया । इतने कम आयु के बच्चों द्वारा बनाए गए गीत को सुनकर सीपीआरओ साहब खुद हैरान रह गए ।

दिल को छू जाने वाला देशभक्ति गीत

आपको बता दें कि इस देश भक्ति गीत में सभी नागरिकों से अपील कि गई हैं कि स्वतंत्रता दिवस के पर्व को बड़ी धूमधाम से मानना है और हर घर पर तिरंगा फहराना है। यह गीत सभी देशभक्तों के दिल में देशभक्ति की भावनाओं को और भी जागृत करेगा। यह बच्चे पहले से ही कई बड़े मंचों पर प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुके हैं। लेकिन इस बार बच्चों ने जो देशभक्ति गीत तैयार किया है वह दिल को छू जाने वाला है।

संगमनगरी के मशहूर बाल कलाकार सांई ब्रदर्स ने खुद ही इस देशभक्ति गीत को लिखा है और उसके बोल को संगीत के माध्यम से तैयार किया है। इस देशभक्ति गीत के माध्यम से हर घर तिरंगा फराने की अपील की गई है।

इसके पूर्व में भी साई ब्रदर्स ने कई गीत बनाये है, जिसमें प्रमुख विधानसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता 2022 और लोकसभा चुनाव 2024 , यातायात नियम जागरूकता गीत, गीत के लिए प्रयागराज के डीएम के अलावा सांसद और कई मंत्रियों ने सम्मान प्रदान किया है। महिलाओं की सुरक्षा पर बनाया गया जागरूकता गीत अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के द्वारा विमोचन और गीत को बहुत ही सराहा गया।

मालिनी अवस्थी कर चुकी हैं अशित को सम्मानित

छोटी सी उम्र में बड़े हुनर रखने वाले अशित को देश के अलग-अलग जिलों में विशेष सम्मान मिला हुआ है। उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी में आयोजित शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता में अशित ने प्रथम स्थान हासिल किया जिसमें पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने अशित को सम्मानित किया। पद्मश्री मालिनी अवस्थी के साथ-साथ कई राजनेता और आईएएस आईपीएस सम्मानित कर चुके हैं।

अशित के छोटे भाई आरव में भी है हुनर

इसके साथ ही अशित को कला संस्कृति सम्मान, प्रयागराज का बाल श्री सम्मान हरिहर गंगा रत्न सम्मान जैसे कई बड़े सम्मान समारोह में सम्मानित हो चुके हैं अशित लोकगीत और भजन गायक तो है ही इसके साथ ही साथ गिटार मंडोलियन और सिंथसाइजर में महारथ हासिल है । अशित के इस हुनर की बानगी उसके छोटे भाई आरव में भी दिखाई देती है जिसकी उम्र 6 साल है । अब अशित के साथ-साथ उनके परिवार वालों का सपना है अशित के इस हुनर को सरकार आगे बढ़ाएं साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने अपनी कला का प्रदर्शन करना चाहते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story