×

Prayagraj News: संगम तट पर नाव पलटने से बड़ा हादसा, तीन लोग अभी भी लापता, रेस्क्यू आपरेशन जारी

Prayagraj News: संगम तट पर स्नान करने आए 9 युवक नदी में डूब गए। घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। चार युवकों को रविवार को ही रेस्क्यू करके बचा लिया गया था। लेकिन आज सोमवार को दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं। तीन लोग अभी भी लापता है।

Jugul Kishor
Published on: 5 Jun 2023 8:11 AM GMT (Updated on: 5 Jun 2023 10:02 AM GMT)
Prayagraj News: संगम तट पर नाव पलटने से बड़ा हादसा, तीन लोग अभी भी लापता, रेस्क्यू आपरेशन जारी
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Prayagraj News: प्रयागराज के संगमत तट पर बड़ा हादसा हो गया है। संगम तट पर स्नान करने आए 9 युवक नदी में डूब गए। ये सभी एक नाव में सवार थे, बोटिंग करने के दौरान तेज आंधी आई और पूरी नाव पलट गई। नाव सवार सभी युवक गहरे पानी में चले गए। घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। चार युवकों को रेस्क्यू करके बचा लिया गया। वहीं, पाचं युवक अभी भी लापता बताए जा रहे थे जिसमें से दो लोगों के शव आज सोमवार को बरामद कर लिए गए हैं। लेकिन तीन लोग अभी भी लापता है। मौके पर पुलिस महकमें के आला अधिकारी भी पहुंचे हैं। पुलिस ने लापता युवकों के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है।

पूरी रात चला रेस्क्यू आपरेशन

जानकारी के मुताबिक प्रयागराज के संगम तट पर ये हादसा रविवार को शाम साढ़े 6 बजे के आसपास हुआ। नाव में सवार होकर 9 लोग गंगा स्नान करने जा रहे थे। इसी दौरान तेज आंधी आ गई और नाव पलट गई। जिससे नाव सवार सभी 9 लोग डूब गए। चीख पुकार मचने से मौके पर गोताखोर पहुंच गए और चार लोगों को निकाल लिया गया। पांच लोगों की पूरी रात खोज जारी रही। इसके बाद सोमवार सुबह दो लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। एक शव गंगा तट के छतनाग इलाके से बरामद हुआ, जबकि दूसरा अरैल घाट के पास से शव बरामद हुआ। दोनों शवों के शिनाख्त के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 3 अन्य लापता युवकों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अब जानकारी मिल रही है कि रेस्क्यू आपरेश के लिए स्पेशल यूनिट की टीमें बुलाई गई हैं।

बलिया में नाव पलटने से 4 की मौत

बता दें कि इससे पहले बीते महीने 22 मई को बलिया जनपद के गंगा नदी में नाव पलट गई थी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। नाव में 30 लोग सवार थे। जिसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे। मालदेपुर क्षेत्र के मालदेपुर घाट पर कई परिवार अपने बच्चों का मुंडन कराने के लिए नाव में सवार होकर जा रहे थे। लेकिन ओवरलोडिंग के कारण नाव पलट गई थी जिससे मौके पर अफरा तफरी मच गई थी।

एक शव गंगा तट के छतनाग इलाके से हुआ बरामद, जबकि दूसरी अरैल घाट के पास से बरामद हुआ शव, दोनों शवों के शिनाख्त के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा, संगम तट पर स्नान के समय 5 युवक डूब गए थे, 3 अन्य लापता युवकों की तलाश में चल रहा सर्च ऑपरेशन.

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story