×

Prayagraj News: 105 दिन से जेल में बंद छात्र नेता हुआ रिहा, ताला तोड़ शहीद लाल पदमधर को किया माल्यार्पण

Prayagraj News: कुलपति को किया चैलेंज अगर हिम्मत हो तो मीडिया के सामने बैठकर करते हैं सवाल जवाब, हारने पर आजीवन जेल काटने को तैयार, प्राक्टर को गुंडा व बेहूदा बताया।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 3 Nov 2023 7:21 AM GMT (Updated on: 3 Nov 2023 7:23 AM GMT)
Prayagraj News
X

जेल में बंद छात्र नेता हुआ रिहा (photo: social media )

Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% बढ़ी फीस, छात्रसंघ बहाली व कुलपति की अवैध नियुक्ति को पिछले तीन वर्ष से आंदोलनरत तथा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मृतक छात्र आशुतोष दूबे को न्याय दिलाने को लेकर संघर्षरत पिछले 105 दिन से जेल में बन्द छात्र नेता अजय सम्राट को कोर्ट ने जमानत पर रिहा किया, छात्रसंघ भवन गेट का ताला तोड़कर शहीद लाल पदमधर जी को माल्यार्पण किया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन की तानाशाही के चलते 105 दिन बाद जेल से रिहा होने के बाद पर छात्र नेता अजय सम्राट ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति ने सिर्फ अपने पावर का दुरूपयोग किया। एसटीएफ का गठन 4 मई 1998 को प्रदेश में खूंखार अपराधियों को पकड़ने के लिये किया गया था न कि संस्थानिक हत्या में मृतक आशुतोष दुबे के हक-अधिकार और न्याय की लड़ाई, उनके पिता द्वारा दी गई तहरीर पर एफ. आई.आर. दर्ज करने की लड़ाई, गांधीवादी तरीके से पिछले 1095 दिन से गरीब छात्रों को सस्ती शिक्षा पाने की लड़ाई, विश्वविद्यालय में लोकतंत्र बहाल करने की लड़ाई, विश्वविद्यालय में अवैध नियुक्ति वाली कुलपति के इस्तीफे को लेकर लड़ाई लड़ने वाले छात्र की गिरफ्तारी के लिए। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति ने मुझे एसटीएफ के माध्यम से गिरफ्तार करवाकर यह दिखा दिया कि वह अपनी अवैध नियुक्ति को लेकर छात्रों से कितना भयभीत और डरी हुई हैं।


कुलपति मैडम को अवैध नियुक्ति को लेकर चैलेंज

कुलपति मैडम आपकी अवैध नियुक्ति को लेकर चैलेंज करता हूं यदि आपमें वो हिम्मत है तो आइए बैठकर करते हैं सवाल जवाब। आइए आप अपने पूरे लाव लश्कर के साथ, एक तरफ मीडिया रहेगी दूसरी तरफ आप, आपका लाव लश्कर और आपका बेहूदा गुंडा प्राक्टर और छात्रों की तरफ से अकेला अजय सम्राट रहेगा। शर्त रहेगी की अगर चैलेंज हार जाओगी तो तुरन्त इस्तीफा देना पड़ेगा अगर सम्राट हार गया तो आजीवन जेल काटने को तैयार रहेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story