×

Prayagraj News : जनरल कोच में पांच बच्चों के साथ सफर कर रही थीं दो महिलाएं; आरपीएफ को हुआ शक, हैरान कर देने वाला खुलासा

Prayagraj News : झारखंड के रहने वाले पांच साल के बच्चे को दो बहनों ने अपहृत कर लिया था। योजना थी कि दिल्ली पहुंचने के बाद, बच्चे की फ़िरौती की मांग की जाएगी और यदि रुपया नहीं मिला तो उसे बेच दिया जाएगा।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 18 Jan 2024 7:24 AM GMT
Uttar Pradesh
X

प्रतीकात्मक इमेज 

Prayagraj News : यह घटना झारखंड के कोडरमा जिले से जुड़ी हुई है। यहां के रहने वाले पांच साल के आर्यन को दो सगी बहनों ने मासूम ने अपहरण किया, जिसे वो कालका एक्सप्रेस से दिल्ली ले जा रही थीं। जब इस घटना की सूचना आरपीएफ कंट्रोल रूम पहुंची तो प्रयागराज जंक्शन पर छापेमारी के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया। बच्चा भी सुरक्षित मिल गया है।

यह थी योजना

झारखण्ड की रहने वाली इन दोनों बहनों ने मिलकर योजना बनाई कि दिल्ली पहुंचने के बाद बच्चे के परिवार वालों से फ़िरौती की मांग की जाएगी और अगर रुपया नहीं भी मिला तो उसको बेच कर वसूल कर लेंगे। मगर उनका यह मंसूबा कामयाब न हो सका। आरपीएफ के द्वारा बच्चे के परिजनों के साथ झारखंड पुलिस को सूचना भेजी गई है। पुलिस के पहुंचने के बाद दोनों महिलाओं को उन्हें सौंप दिया गया।

आरपीएफ को मिली सूचना

इस घटना की जब आरपीएफ कंट्रोल रूम में जानकारी मिली कि ट्रेन नंबर 12311 कालका एक्सप्रेस के जनरल कोच में पांच साल के आर्यन कुमार, जिसे कारू कहा जाता है, को दो स्थानीय महिलाएं अगवा करके ले जा रही हैं। तभी आरपीएफ पोस्ट कमांडर शिव कुमार सिंह के नेतृत्व में, प्रयागराज जंक्शन पर कालका एक्सप्रेस की तलाशी की जाती है। जनरल कोच में, दो संदिग्ध महिलाएं पांच बच्चों के साथ बैठी थीं, पूछताछ के दौरान महिलएं घबरा गयी और सच बता दिया। आरपीएफ ने पूजा देवी पत्नी रोहित और उसकी बहन नेहा कुमारी को झारखण्ड पुलिस के हवाले कर दिया है। आर्यन के साथ मौजूद चार अन्य बच्चे पूजा देवी के ही थे, जिसके कारण इन पर कोई शक नहीं कर पा रहा था। आरपीएफ प्रभारी शिवकुमार सिंह ने बताया कि 15 जनवरी को बच्चे का अपहरण किया गया था। जब घटनास्थल का सीसीटीवी देखा गया तो पता चला कि इन दोनों बहनों ने ही मिलकर बच्चे का अपहरण किया था।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story