×

Prayagraj News: नौकरियां मिलीं तो खिले चेहरे, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ ने बांटे नियुक्ति पत्र

Prayagraj News: रोजगार के लिए चल रहे अभियान के तहत जगह-जगह रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में केंद्रीय सशस्त्र बलों के 51 हजार विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति पत्र वितरित किए गए, जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया।

Syed Raza
Published on: 28 Aug 2023 9:55 AM GMT
Prayagraj News: नौकरियां मिलीं तो खिले चेहरे, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ ने बांटे नियुक्ति पत्र
X
Job Fair Organised in Prayagraj (Photo: Newstrack)

Prayagraj News: रोजगार के लिए चल रहे अभियान के तहत जगह-जगह रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में केंद्रीय सशस्त्र बलों के 51 हजार विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति पत्र वितरित किए गए, जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया। इस पूरे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की ओर से मंच पर केंद्रीय मंत्री भारत सरकार डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र बांटे।

डिफेंस फोर्सेस में हुआ युवाओं का चयन

प्रयागराज में केंद्रीय सशस्त्र बलों के कुल 600 चयनित अभ्यर्थियों को डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय के हाथों नियुक्तिपत्र वितरित किए गए। जिसमें सीआरपीएफ के 407 सिपाहियों, सीमा सुरक्षा बल के 29, सीआईएसएफ के 20, असम राइफल्स के 35, आईटीबीपी के 84, सशस्त्र सीमा बल के 20 और एसएसएफ के 05 अभियार्थियों को नियुक्तिपत्र वितरित किए गए।

राष्ट्र के प्रति कर्तव्यों को याद रखें युवाः केंद्रीय मंत्री

इस अवसर पर महेंद्रनाथ ने लोगों को संबोधित किया। कहा कि प्रधानमंत्री के सपनों को हकीकत में बदलने का युवाओं का जज्बा तारीफ़ के काबिल है। प्रधानमंत्री के युवाओं को रोजगार मिल सके, इसके लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। युवाओं को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों को कभी भूलना नहीं चाहिए। उन्होंने मीडिया को कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए संकल्प के मार्ग पर देश उन्नति कर रहा है। देश की जनता नौ सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को अपने प्यार से नवाजा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस प्यार को सिर आंखों पर रखा है।
मंत्री ने इंडिया गठबंधन पर ली चुटकी

कांग्रेस के गठबंधन नीति पर चुटकी लेते हुए कहा कि ये खुद ही आपस में उलझे हुए हैं और इनका कोई लक्ष्य नहीं है। ये लोग आपस में क्या करते हैं, यह बीजेपी को फर्क नहीं पड़ता है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बोलते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य को अब कोई समर्थन नहीं देता है तो वो क्या कहते हैं, इसका कोई जवाब देना उचित नहीं है। उन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story