×

United University का उद्घाटन दीक्षांत समारोह संपन्न, 69 स्नातकों को डिग्री देकर किया सम्मानित

United University News: मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा ने छात्रों को जीवन में नई ऊंचाइयां हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने और समय का पालन करने के लिए प्रेरित किया।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 3 Feb 2024 3:10 PM GMT
United University News
X

United University में दीक्षांत समारोह (Social Media)(

United University News: प्रयागराज के रावतपुर स्थित प्रतिष्ठित यूनाइटेड यूनिवर्सिटी (यूयू) ने शनिवार (03 फ़रवरी) को जोश और उत्साह के साथ अपना उद्घाटन दीक्षांत समारोह मनाया। समारोह का शुभारम्भ इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा (Justice Siddharth Verma) ने बतौर मुख्य अतिथि किया। इस अवसर पर कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया।

United University (यूयू) के चांसलर गिरधर गोपाल गुलाटी ने दीक्षांत समारोह के शुरुआत की घोषणा की। वहीं, डॉ. जगदीश गुलाटी ने उपस्थित विशिष्ट अतिथियों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उन्होंने कहा, 'दीक्षांत समारोह का आयोजन किसी सपने के सच होने के जैसा है'। वाइस चेयरमैन सतपाल गुलाटी ने मुख्य अतिथि का परिचय कराया और उनके द्वारा मिलने वाले मार्गदर्शन के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया।

कुलपति ने विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला

यूयू के कुलपति प्रो एएम अग्रवाल (UU Vice Chancellor Prof AM Agarwal) ने 2021 में अपनी स्थापना के बाद से विश्वविद्यालय में हुए प्रगति और उसकी उपलब्धियों पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने शिक्षा और अनुसंधान में उत्कृष्टता के प्रति विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

69 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई

इस अवसर पर कृषि, कंप्यूटर विज्ञान, वाणिज्य और प्रबंधन और कानून संकाय के 2022 और 2023 बैच के कुल 69 छात्रों को अपने संबंधित पाठ्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए डिग्री प्रदान की गई। उनमें से आठ उत्कृष्ट छात्रों को उनके असाधारण शैक्षणिक प्रदर्शन की मान्यता में मेरिट प्रमाणपत्र प्राप्त हुए। सभी छात्रों को नैतिक मूल्यों और सिद्धांतों को बढ़ावा देने के लिए शपथ भी दिलाई गई। न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा, कुलाधिपति गिरधर गोपाल गुलाटी तथा कुलपति प्रो. एएम अग्रवाल ने मेधावी छात्रों को डिग्रियां प्रदान की। साथ ही, उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा स्मृति चिन्ह भेंट किया

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि ने छात्रों को जीवन में नई ऊंचाइयां हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने और समय का पालन करने के लिए प्रेरित किया। कुलाधिपति ने न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा को दीक्षांत समारोह में उनकी गरिमामय उपस्थिति के लिए स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

दीक्षांत समारोह का समापन वाइस प्रेसिडेंट गौरव गुलाटी द्वारा ज्ञापित धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। उन्होंने दीक्षांत समारोह में आए मुख्य अतिथि तथा समारोह की सफलता में योगदान के लिए सभी गणमान्य व्यक्तियों, संकाय सदस्यों, छात्रों और कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story