×

Prayagraj News: वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने के लिए प्रयागराज में बच्चों ने लगाए नारे

Prayagraj News: टीम इंडिया हर हाल में यह मुकाबला जीते उसके लिए युवा खिलाड़ियों ने रन फॉर विक्ट्री के तहत मैदान में दौड़ लगाई। साथ ही साथ टीम इंडिया के जोश को बरकरार रखने के लिए जमकर जीत के नारे भी लगाए।

Newstrack
Published on: 7 Jun 2023 3:01 PM GMT (Updated on: 7 Jun 2023 9:42 PM GMT)
Prayagraj News: वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने के लिए प्रयागराज में बच्चों ने लगाए नारे
X
Anglo Bengali Stadium, Prayagraj

Prayagraj News: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इंग्लैंड के ओवल मैदान में शुरू हो रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला होना है जिसको लेकर के देश दुनिया की निगाहें टिकी हुई है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैटकमिंस की भी निगाहें फाइनल मैच को जीतने पर होगी। तकरीबन 2 साल बाद होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले को लेकर के प्रयागराज के युवा खिलाड़ियों में काफी उत्साह है।

टीम इंडिया हर हाल में यह मुकाबला जीते उसके लिए युवा खिलाड़ियों ने रन फॉर विक्ट्री के तहत मैदान में दौड़ लगाई। साथ ही साथ टीम इंडिया के जोश को बरकरार रखने के लिए जमकर जीत के नारे भी लगाए। प्रयागराज के एंग्लो बंगाली मैदान युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए हौसला अफजाई की। खिलाड़ियों का कहना है कि इस बार के फाइनल मैच में विराट कोहली,चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिलेगी जबकि मोहम्मद शमी और सिराज धारदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करेंगे। वही एंग्लो बंगाली मैदान के कोच उदय प्रताप सिंह का कहना है कि ऋषभ पंत की कमी टीम इंडिया को खलेगी क्योंकि ऋषभ पंत टेस्ट मैच के बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

कोच उदय प्रताप का कहना है कि प्लेइंग इलेवन के अधिकतर सभी खिलाड़ी अपने फॉर्म में हैं इसलिए ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच आसान नहीं होगा। खास तौर पर कप्तान पैटकमिंस, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर ,स्टीव स्मिथ और लबुशेय भी टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बने रहेंगे। हालाकि भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रही है।आपको बता दें अब तकभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 106 टेस्ट मैच खेल गए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 44 और इंडिया ने 32 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं 29 मैच ड्रॉ हुए हैं और 1 टाई रहा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले कड़े मुकाबले को लेकर प्रयागराज के युवा खिलाड़ियों और कोच उदय प्रताप सिंह ने बताया कि टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित है, लोगों की दुआएँ उनके साथ हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story