Deoria News: प्राइवेट अस्पताल में लापरवाही से प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Deoria News: देवरिया जनपद में एक निजी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने हॉस्पिटल के बाहर शव रखकर जमकर हंगामा किया।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 24 Jan 2023 7:16 AM GMT
Deoria News
X

प्रसूता की प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Deoria News: देवरिया जनपद में एक निजी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने हॉस्पिटल के बाहर शव रखकर जमकर हंगामा किया। इस घटना के बाद अस्पताल संचालक अस्पताल पर ताला लगातार फरार हो गए। इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।

आर्यन हॉस्पिटल में प्रसूता की मौत

जनपद के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित आर्यन हॉस्पिटल में भलुअनी थाना क्षेत्र की हरखोली गड़ेर गांव की रहने वाली ममता देवी गर्भवती थी।महिला के पेट में दर्द होने पर परिजनों ने उनको जिला अस्पताल में दिखाया। जहां डॉक्टर ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। लेकिन किसी दलाल के चक्कर में फस कर परिजन प्रसूता महिला को आर्यन हॉस्पिटल लेकर चले गए और अस्पताल प्रशासन ने मरीज के तीमारदारों से 50 हज़ार रुपये इलाज के लिए ले लिये कुछ देर बाद महिला की हालत गंभीर बताते हुए आर्यन हॉस्पिटल के डॉक्टर ने रेफर कर दिया और महिला की मौत हो गई।

परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा

जिसके बाद परिजनों ने आर्यन हॉस्पिटल शव रखकर जमकर हंगामा किया। सबसे बड़ी बात यह है कि सूचना के भी स्वास्थ्य बिभाग का कोई भी अफसर और कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा।हंगामा देखते हुए स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों से बातचीत करने में जुट गई है ।बताते चले कि जनपद में इस तरह की घटनाएं आये दिन हो रही है। लेकिन स्वाथ्य बिभाग आँखों पर पट्टी बांधे हुआ है। वह भी सीएमओ के नाक के नीचे लेकिन सीएमओ महोदय और उनके कार्यालय की मिलीभगत से सैकड़ों अवध नर्सिंग होम और अस्पताल खुलेआम संचालित हो रहे है। और गरीब इन दलालों के चंगुल में फंसकर मौत के मुंह में समा जाते हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story