×

Hardoi News: ट्रेन में गूंजी किलकारी, जीआरपी ने मेडिकल कॉलेज में जच्चा-बच्चा को कराया भर्ती

Hardoi News: चलती ट्रेन में गर्भवती महिला ने शिशु को जन्म दिया है। हरदोई आ रही गर्भवती महिला को ट्रेन में ही प्रसव पीड़ा होने लगी।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Dec 2022 9:27 AM GMT
Train echoed in Hardoi, GRP got mother and child admitted in medical college
X

हरदोई: चलती ट्रेन में गर्भवती महिला ने शिशु को दिया जन्म

Hardoi News: चलती ट्रेन में गर्भवती महिला ने शिशु को जन्म दिया है। हरदोई (Hardoi News) आ रही गर्भवती महिला (Pregnant woman) को ट्रेन में ही प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला के साथ यात्रा कर रहे उसके पति ने जीआरपी की हेल्पलाइन पर महिला के प्रसव पीड़ा होने की जानकारी दी। कंट्रोल द्वारा महिला को प्रसव पीड़ा (woman given birth) की जानकारी जीआरपी हरदोई को दी गई। ट्रेन के हरदोई पहुँचने तक गर्भवती महिला ने शिशु को जन्म दे दिया था। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची जीआरपी के कॉन्स्टेबल इमरान खान व एक महिला आरक्षी ने बच्चें को गोद मे लेकर एम्बुलेंस की सहायता से हरदोई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहाँ जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ है।

पति ने प्रसव पीड़ा की सूचना जीआरपी कंट्रोल रूम को दी

चंडीगढ़ से चलकर लखनऊ जा रही 15012 एक्सप्रेस से चंडीगढ़ से चलकर हरदोई आ रही तहसील मिश्रिख जनपद सीतापुर की रहने वाली किस्मती पत्नी रूप चंद की महिला को ट्रेन के शहजहांपुर निकलते ही प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला के यात्रा कर रहे उसके पति ने प्रसव पीड़ा की सूचना जीआरपी कंट्रोल रूम को दी। ट्रेन के एग्वा स्टेशन निकलते समय महिला को प्रसव हो गया। जीआरपी में कार्यरत कांस्टेबल इमरान खान व महिला आरक्षी ने 9 बजकर 50 मिनट पर हरदोई पहुँची महिला को अकुशल ट्रेन से उताकर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहाँ जच्चा व बच्चा दोनों की सकुशल है।

लखनऊ एक्सप्रेस में महिला ने बच्चे को दिया जन्म

जीआरपी थाना प्रभारी रेहान खान ने बताया कि सीतापुर जाने के लिए 15012 चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस में बैठी थी। एग्वां स्टेशन पर महिला को प्रसव हुआ था जिसकी सूचना कंट्रोल द्वारा मिली थी महिला व उसके नवजात शिशु को हरदोई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है जहाँ दोनों लोग स्वस्थ है। महिला जनपद सीतापुर के मिश्रिख के सरायबीबी की रहने वाली है। महिला के साथ महिला का पति रूपचंद है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story