×

तैयारी तेज: लखनऊ में रोडवेज की 250 बसें पहुंचाएंगी योग शिविर स्थल तक

विश्व योग दिवस (21 जून) को पीएम नरेंद्र मोदी के योग शिविर (रमाबाई मैदान, लखनऊ) में लोगों को पहुंचाने का काम रोडवेज की 250 बसें करेंगी।

tiwarishalini
Published on: 17 Jun 2017 2:33 PM GMT
तैयारी तेज: लखनऊ में रोडवेज की 250 बसें पहुंचाएंगी योग शिविर स्थल तक
X

लखनऊः विश्व योग दिवस (21 जून) को पीएम नरेंद्र मोदी के योग शिविर (रमाबाई मैदान, लखनऊ) में लोगों को पहुंचाने का काम रोडवेज की 250 बसें करेंगी। रोडवेज की बसें लखनऊ के विभिन्न एरिया में बनाए गए लगभग 200 प्वाइंटों पर निर्धारित समय पर पहुंच जाएंगी।

प्रमुख प्वाइंटों में बाजार खाला, हैदरगंज आयुर्वेदिक अस्पताल, आरडीएसओ रेलवे कॉलोनी, महबूबगंज, दुबग्गा रोड, रजिस्ट्री ऑफिस सहित पुराने लखनऊ और ट्रांस गोमती के इंदिरानगर, गोमतीनगर, अलीगंज, मडियांव, फैजाबाद रोड पर अलग-अलग प्वाइंट शामिल हैं।

इन निर्धारित स्थानों से ही रोडवेज की बसें (एक बस में 50 प्रतिभागी) योग शिविर स्थल तक निशुल्क पहुंचाएंगी और 21 जून को योग कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद उसी प्वाइंट पर वापस पहुंचा देंगी।

आरएम ने कहा- तैयारियां पूरी

लखनऊ क्षेत्र के आरएम एके सिंह ने बताया कि 250 बसें इस काम के लिए लगाई जा रही हैं। इस बाबत सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

बनेगा कंट्रोल रूम

योग शिविर में बस संचालन के मद्देनजर एक-एक कंट्रोल रूम भी तैयार किया जा रहा है।

जहां से बसों के संचालन, लोकेशन आदि व्यवस्थाओं पर नजर रखी जाएगी।

रीजन के सभी अधिकारियों की ड्यूटी निर्धारित

आरएम एके सिंह ने बताया कि लखनऊ रीजन के सभी डिपो के एआरएम रहेंगे। चारबाग डिपो के एआरएम आर के त्रिपाठी, आलमबाग डिपो की एआरएम श्वेता सिंह, कैसरबाग डिपो के एआरएम अमर नाथ सहाय, अवध डिपो की एआरएम सहित अन्य स्थानीय प्रबंधकों व इंचार्जों की तैनाती की गई है।

आरएम ने बताया कि योग शिविर में प्रतिभागियों की परिवहन सुविधा से जुड़े 10 बसों के लिए एक समन्वयक, 20 बसों पर एक यातायात अधीक्षक और 40 बसों पर एक सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक की तैनाती की जा रही है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story