×

Lucknow: सिविल अस्पताल में 40 रेजिडेंट डॉक्टरों को भर्ती करने की तैयारी, मरीज़ों को मिलेगा बेहतर इलाज

Lucknow News Today: राजधानी के डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की कमी का सामना कर रहे अस्पताल प्रशासन ने रेजिडेंट डॉक्टरों को तैनात करने का निर्णय किया है।

Shashwat Mishra
Published on: 12 Sep 2022 2:22 PM GMT
Preparation to recruit 40 resident doctors in civil hospital, patients will get better treatment
X

सिविल अस्पताल लखनऊ: Photo- Social Media

Lucknow News Today: राजधानी के पार्क रोड़ स्थित डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल (civil hospital Lucknow) में मरीजों का इलाज और बेहतर करने की तैयारी हो रही है। डॉक्टरों की कमी का सामना कर रहे अस्पताल प्रशासन ने रेजिडेंट डॉक्टरों को तैनात करने का निर्णय किया है। प्रतिदिन सिविल अस्पताल की ओपीडी में दो हजार से ज्यादा मरीज आते हैं, इनमें कई मरीज भर्ती तो कई गम्भीर होने पर रेफर किये जाते हैं। जिसके मद्देनजर, मरीजों को इलाज पाने के लिए कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने निर्णय लिया है कि जल्द ही 40 रेजिडेंट डाक्टरों की तैनाती होगी। जिससे मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा।

वॉक इन इंटरव्यू के तहत होगी भर्ती

एसपीएम सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरपी सिंह (Chief Medical Superintendent Dr. RP Singh) ने बताया कि इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। जल्द ही अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर नियुक्त किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सभी विभागों के लिए रेजिडेंट डॉक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए महानिदेशालय को पत्र लिखा गया है। अनुमति मिलते ही आगे की कार्रवाई शुरू होगी। वॉक इन इंटरव्यू के तहत डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग ने 122 पदों पर भर्ती की पूरी

गौरतलब है कि माह जून में सीएमओ ऑफिस द्वारा लगभग हर तरह के विशेषज्ञों की भर्ती निकाली गई थी। जिसमें इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के 25 और मेडिकल ऑफिसर के 24 पदों पर भर्ती होगी। साथ ही, एनस्थीसिया- 17, स्त्री एवं प्रसूति विशेषज्ञ-12, फिजिशियन- 10, रेडियोलॉजिस्ट- 10, बाल रोग विशेषज्ञ- 07, मेडिसिन विशेषज्ञ- 05, एसएनसीयू विशेषज्ञ- 04, जनरल सर्जन- 03, ईएनटी- 03, पीआईसीयू विशेषज्ञ- 02 और माइक्रोबायोलाजिस्ट- 01 पद पर विशेषज्ञों का चयन किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story