Etawah News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम के कारण अतिक्रमण अभियान में लगा ब्रेक

Etawah News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 3 जून को अपने पैतृक गांव पहुँच रहे हैं।

Sandeep Mishra
Published on: 2 Jun 2022 5:32 AM GMT
President Ramnath kovind program in Etawah
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम के कारण अतिक्रमण अभियान में लगा ब्रेक (social media)

Etawah News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश पर प्रदेश भर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत इटावा व भर्थना में भी अतिक्रमण हटाओ अभियान बड़े जोर-शोर से शुरू हुआ था,और नगर पालिका प्रशासन ने नगर क्षेत्र से बड़ी तादात में अतिक्रमण हटा भी लिया है। मतलब यह पहली बार हुआ है सपा के गढ़ कस्बा भर्थना में किसी भी बिना हील हुज्जत के भर्थना समेत इटावा शहर व जनपद के अन्य कस्बों में प्रशासन का अतिक्रमण अभियान अपनी मंजिल की ओर बढ़ रहा है।

राष्ट्रपति व पीएम के कार्यक्रम के कारण लगा ब्रेक

इस बीच अतिक्रमण हटाओ अभियान का तीसरा चरण बुधवार से फिर शुरू होना था, लेकिन अतिक्रमण हटाओ अभियान कानपुर देहात में राष्ट्रपति व पीएम के आगमन के कारण कुछ दिनों के लिए टल गया है। भरथना नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल ने बताया कि भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आगामी 3 जून को अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के डेरापुर स्थित ग्राम परौख पहुँच रहे हैं। जिनके बाद उसी दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुच रहे हैं।इन कार्यक्रमों में वी वी आई पी गेस्ट की सुरक्षा के लिये जनपद से पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स कानपुर देहात ड्यूटी पर भेज दिया गया है।

5 जून के बाद फिर चलेगा यह अभियान

नगर पालिका ई०ओ० कमल के अनुसार आगामी 3 से 5 जून तक चलने वाले भारत के महामहिम राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बाद जनपद में पुलिस फोर्स की वापसी के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत की जाएगी।

अतिरिक्त पुलिस फोर्स की जरूरत रहती है

भर्थना के एक सभासद ने अपना नाम न छापने की शर्त में बताया कि भर्थना एक लंबे अरसे से समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है।सपा की सरकार के दौरान इस कस्बे में एसडीएम व कोतवाल भीगी बिल्ली बन कर रहते हैं।इस सभासद ने बताया कि इस बार भी कस्बे के कुछ दबंग लोगों ने जिला प्रशासन के अतिक्रमण अभियान का विरोध करने की रणनीति बनाई थी लेकिन इस बार जिला प्रशासन के सख्त रुख व भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी के कारण कस्बे के दबंग सफेदपोशों ने प्रशासन के इस अतिक्रमण अभियान का विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सके।

अभी भी काफी सख्ती से चलेगा अभियान

अधिशाषी अभियंता श्री कमल ने बताया कि राष्ट्रपति जी के कार्यक्रम से फोर्स के वापस आने के बाद भर्थना कस्बे में पहले से काफी सख्ती से अतिक्रमण अभियान चलाया जायेगा।उन्होंने बताया नगर के कई स्थानों को चिन्हित किया गया जहां के प्रतिष्ठान मालिकों व दुकानदारों को अपना अपना अतिक्रमण स्वतः हटाने के लिये बोला गया था लेकिन उन लोगों ने अभी तक अपने अपने अतिक्रमण नही हटाये है।अब इस चरण में ऐसे लोगों के साथ कड़ी सख्ती की जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story