×

सोनभद्र पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, वनवासी समागम कार्यक्रम में की शिरकत

कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सोनभद्र वनवासी समुदाय का एक महत्वपूर्ण केंद्र है जिनके लिए प्रदेश सरकार सारी सुविधाएं मुहैया करा रही है ।

Newstrack
Published on: 14 March 2021 9:57 AM GMT
सोनभद्र पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, वनवासी समागम कार्यक्रम में की शिरकत
X
सोनभद्र पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, वनवासी समागम कार्यक्रम में की शिरकत (PC: social media)

सोनभद्र: सोनभद्र के वनवासी सेवा आश्रम पहुंचे भारतीय गणराज्य के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा है कि यदि राम चंद जी ने यदि असत्य पर सत्य की विजय प्राप्त की थी, तो वह वनवासियों को जोड़कर ही कि थी। जिससे हमें सीख लेते हुये पूरा प्रयास किया जाना चाहिए कि आदिवासी वनवासी समाज को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जाए।

ये भी पढ़ें:अमृत महोत्सव: किया गया स्वतंत्रता सेनानियों को याद, कौन हैं अशफाक उल्ला खाँ

Sonbhadra Sonbhadra (PC: social media)

विकास कार्यों की बराबरी की साझीदारी दी जानी चाहिए

सोनभद्र जिला मुख्यालय से करीब 150 किलोमीटर दूर चपकी स्थित सेवा समर्पण संस्थान द्वारा आयोजित वनवासी समागम कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे राष्ट्रपति ने वनवासी समाज के बच्चो के लिए निःशुल्क शिक्षा संकुल और छात्रावास का लोकार्पण करते हुए कहा कि नगर एवं ग्रामीण अंचलों का विकास एक दूसरे के पूरक है जिन्हें विकास कार्यों की बराबरी की साझीदारी दी जानी चाहिए ।

सोनभद्र वनवासी समुदाय का एक महत्वपूर्ण केंद्र है

कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सोनभद्र वनवासी समुदाय का एक महत्वपूर्ण केंद्र है जिनके लिए प्रदेश सरकार सारी सुविधाएं मुहैया करा रही है । उन्होंने कहा कि इतिहास साक्षी है कि वनवासी समाज ने न सिर्फ आजादी की लड़ाई बल्कि समाज को एक सांस्कृतिक विरासत देने का भी काम किया है ।

Sonbhadra Sonbhadra (PC: social media)

ये भी पढ़ें:बंगाल BJP राज्यसभा-लोकसभा सांसदों को मैदान में उतारती है तो ममता पर क्या फर्क पड़ेगा?

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उपस्थित वनवासी समुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी आदिवासी संस्कृति हमे बहुत कुछ सिखाती है जिसे आत्मसात करने की जरूरत है ।

रिपोर्ट- सुनील तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story