×

President Lucknow Visit: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर दलीय बैठक, संयुक्त उपवेशन को दलीय नेताओं से सहयोग मांगा

President In Lucknow: सभी दलीय नेताओं ने राष्ट्रपति के आगमन पर आयोजित किये जा रहे विशेष संयुक्त उपवेशन के आयोजन में सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 31 May 2022 2:57 PM GMT
President Lucknow Visit: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर दलीय बैठक, संयुक्त उपवेशन को दलीय नेताओं से सहयोग मांगा
X

दलीय बैठक

President Lucknow Visit: आगामी 6 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) के लखनऊ आगमन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। आज इसे लेकर सत्ताधारी दल भाजपा (BJP) और विपक्ष के दलित नेताओं के साथ विधानसभा एक बैठक हुई, जिसमें कार्यक्रमों की संरचना की गई। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) ने दलीय नेताओं से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सहयोग करने की अपेक्षा की।

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष (UP Assembly President) सतीश महाना ने 6 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) के आगमन पर आयेजित किये जा रहे उ0प्र0 विधान मण्डल के संयुक्त उपवेशन को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी दलीय नेताओं से सहयोग के लिए अनुरोध किया। जिस पर विधान भवन में आयोजित सर्वदलीय बैठक में नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को विधान परिषद के सभापति कुँवर मान्वेन्द्र सिंह सहित सभी दलीय नेताओं ने राष्ट्रपति के आगमन पर आयोजित किये जा रहे विशेष संयुक्त उपवेशन के आयोजन में सहयोग देने का आश्वासन दिया।

ऐतिहासिक दिन होगा 6 जून- सीएम योगी

इस मौके पर नेता सदन योगी आदित्यनाथ (CM Yogi News) ने कहा कि 6 जून की तिथि एक ऐतिहासिक दिन बनने जा रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) वर्ष में उ0प्र0 विधान सभा का गरिमा बढ़ाने का है। 23 मई से आयोजित विधान सभा का सत्र इस बार अपने चर्चा परिचर्चा से देश दुनिया में नजीर पेश करेगा। उसी गरिमा और गौरव को बढ़ाने के लिए सर्वदलीय नेताओं की बैठक आहूत की गई है। योगी ने कहा कि इस प्रकार की समृद्ध संसदीय व्यवस्था में संवाद और सकारात्मक चर्चा, परिचर्चा के माध्यम से लोकतंत्र मजबूत होता है। प्रसन्नता है कि कमोवेश सभी दलीय नेताओं का सकारात्मक सहयोग विधान सभा के सदन चलाने के लिए प्राप्त होता रहा है।

विपक्ष ने दिया हर संभव सहयोग का आश्वासन

बैठक में समाजवादी पार्टी की तरफ से मनोज कुमार पाण्डेय, अपना दल (सोनेलाल) के नेता राम निवास वर्मा, राष्ट्रीय लोक दल के नेता की जगह अजय कुमार, भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर, इंडियन निर्बल शोषित आम दल के नेता अनिल कुमार त्रिपाठी, नेता कांग्रेस की जगह वीरेन्द्र चौधरी, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के नेता रघुराज प्रतााप सिंह 'राजा भइया' बहुजन समाज पार्टी के नेता, उमाशंकर सिंह, ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये। राष्ट्रपति द्वारा विधान मण्डल के संयुक्त उपवेशन को सम्बोधित करने के संदर्भ में हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

संसदीय कार्यमंत्री, सुरेश कुमार खन्ना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भावना के साथ-साथ अपने को सम्बद्ध करते हुए सभी दलीय नेताओं से संयुक्त उपवेशन में शान्तिपूर्ण सहयोग करने की अपील की। इसके साथ ही विगत साढ़े पाँच वर्षों के अंतराल में दलीय नेताओं द्वारा विधान सभा की कार्यवाही के संचालन में सकारात्मक सहयोग देने के लिए भी कृतज्ञता ज्ञापित की। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश विधान सभा, के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे व विधान परिषद के प्रमुख सचिव सहित उत्तर प्रदेश विधान सभा के अधिकारीगण भी उपस्थित रहें।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story