×

Lucknow News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आगमन 28 जून को तय, स्पेशल ट्रेन और सुरक्षा की पूरी तैयारी

Lucknow News: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 जून को राजधानी लखनऊ आने वाले हैं। इस दौरान वो लखनऊ से कानपुर का सफर ट्रेन से करेंगे।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Shweta
Published on: 24 Jun 2021 5:54 AM GMT
स्पेशल ट्रेन
X

स्पेशल ट्रेन 

Lucknow News: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 जून को राजधानी लखनऊ आने वाले हैं। इस दौरान वो लखनऊ से कानपुर का सफर ट्रेन से करेंगे। जिसके लिए स्पेशल ट्रेन का इंतजाम किया गया। गुरुवार को उसी स्पेशल ट्रेन का निरीक्षण करने चारबाग रेलवे स्टेशन पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे। प्लेटफॉर्म नम्बर 4 से स्पेशल ट्रेन कानपुर के लिए रवाना की गयी। इससे पूर्व राष्ट्रपति के आगमन पर एयरपोर्ट से राजभवन के बीच राष्ट्रपति की पुख़्ता सुरक्षा का खाका तैयार किया जा चुका है।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहली बार शुक्रवार 25 जून को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से एक विशेष ट्रेन से अपने दौरे पर रवाना होने वाले हैं। जिसे देखते हुए स्पेशल ट्रेन का निरीक्षण किया जा रहा है।


इस स्पेशल ट्रेन में सभी तरह के व्यवस्था किया गया है। इस दौरान सभी पुलिसकर्मी ट्रेन में बैठकर निरीक्षण किए। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है कोई राष्ट्रपति ट्रेन से सफर कर रहे हो। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने दिल्ली से देहरादून का सफर विशेष ट्रेन से की थी।


राष्ट्रपति के आने पर स्पेशल ट्रेन का निरीक्षण करने चारबाग रेलवे स्टेशन पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सभी से जानकारी ली।


बता दें कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पुलिस टीम पूरी तरह तैयार है। उनके पुख़्ता सुरक्षा को विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लेकर पुलिस टीम जोरों शोर से सुरक्षा में लगी हुई है। जगह- जगह पर पुलिस जांच कर रही है। आपको बताते चलें कि रामनाथ कोविंद से पहले देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद ट्रेन से सफर किया करते थे। जब वो राष्ट्रपति बनने उसके बाद उन्होंने बिहार की यात्रा ट्रेन से की।

Shweta

Shweta

Next Story