×

साधुओं की कब्रगाह बनता जा रहा है पश्चिम यूपी, भगवाधारियों पर खतरा

बागपत जिले के निवाड़ा के पास यमुना नदी से शनिवार को एक साधु का शव मिला है। पुलिस ने नदी से शव को निकाल जांच के लिए भेज दिया है।

Shivani
Published on: 10 Oct 2020 3:45 PM GMT
साधुओं की कब्रगाह बनता जा रहा है पश्चिम यूपी, भगवाधारियों पर खतरा
X

बागपत: महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की पीट पीटकर की गई निर्मम हत्या के बाद ऐसा लगता है कि अब पश्चिमी उत्तरप्रदेश भी साधुओं की कब्रगाह बनता जा रहा है । योगीराज में साधुओं की हत्या के मामले लगातार सामने आने के बाद कई बड़े सवाल खड़े हो गए है। ताजा मामला बागपत से सामने आया है, जहां यमुना नदी में एक वेषधारी साधु का शव मिलने से सनसनी फैल गयी।

बागपत में यमुना नदी में मिला साधू का शव

दरअसल, बागपत जिले के निवाड़ा के पास यमुना नदी से शनिवार को एक साधु का शव मिला है। पुलिस ने नदी से शव को निकाल जांच के लिए भेज दिया है। वेषधारी साधु की हत्या की गई है और उनकी मौत कैसे हुई, ये भी अपने आप मे एक बड़ा सवाल है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे तरीके से तस्वीर साफ हो पाएगी।

priest dead body found at yamuna river baghpat

भगवा कपड़े पहने साधू की पहचान में जुटी पुलिस

बता दे कि शनिवार सुबह निवाड़ा गांव से ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि यमुना नदी में एक शव पड़ा हुआ है। सूचना पर पहुँची पुलिस ने नदी से शव को बाहर निकलवाया। शव की वेशभूषा से वह साधु की तरह प्रतीत हो रहा था। भगवा कपडे उनके तन पर थे। लाश कितने दिन पुरानी है, और उनकी मौत की असली वजह क्या है, फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः हाथरस कांड में CBI जांच कब? CM की सिफारिश के बाद भी नहीं पहुंचा कोई दस्तावेज

24 सितंबर को टिकरी कस्बे के तलाब में मिला था साधू का शव

ये बात भी किसी से छिपी नही है कि बागपत में ही कुछ दिनों पहले यानी 24 सितंबर को दोघट थाना क्षेत्र के टिकरी कस्बे के तलाब में एक वेषधारी साधु का शव पड़ा मिला था। जिसकी शिनाख्त अब तक नही पाई है।

priest dead body found at yamuna river baghpat

अब तक नहीं हो सकी शिनाख्त

गौरतलब है कि टिकरी से लगभग 30 किलोमीटर दूर मेरठ जनपद के सरधना में भी गंगनहर में लावारिश हालात में एक वेषधारी साधु का शव मिला था। टिकरी कस्बे की पट्टी मेंनमाना में मिले साधु की उम्र लगभग 35 वर्ष थी तो निवाड़ा के पास यमुना नहर में मिले साधु की उम्र लगभग 45 वर्ष है । जिसके लिए बागपत पुलिस सोशल मीडिया के द्वारा भी शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ेंः PFI पर उलझी सरकार: 10 महीने में भी नहीं लगा प्रतिबंध, आखिर क्यों?

योगीराज में भगवाधारियों की हत्या, उठा रही सवाल

साधूओं की एक के बाद एक लाश मिलने से ऐसे संदेह सामने आ रहें हैं कि कही ऐसा तो नही है कि कोई साजिश करके इनकी हत्या कर रहा हो । इसके पीछे की बात चाहे जो भी हो लेकिन योगीराज में इस तरह से भगवाधारियों की हत्या कई सवाल खड़े कर रही है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/priest-dead-body-found-at-yamuna-river-baghpat.mp4"][/video]

एक महीने में मिले 3 साधुओं का शव

वहीं इस प्रकरण में यूपी कांग्रेस ने भी बागपत पुलिस को ट्वीट करते हुए लिखा है कि पश्चिमी यूपी में पिछले एक महीने में 3 साधुओं का शव मिल चुका है। यूपी में साधुओं पर अत्याचार का सिलसिला थम नही रहा है। जंगलराज चरम पर है । वही अब बागपत पुलिस आसपास के थानों व क्षेत्र में मिसिंग रिपोर्ट को खंगाल रही है और गश्ती शिनाख्त का पोस्ट सोशल मीडिया पर जारी कर साधु की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ेंः 10 बार दांगी मिसाइलें: भारत ने 35 दिनों में चीन को दहलाया, कांपने लगा ड्रैगन

सीओ बागपत ओमपाल सिंह ने कहा कि पुलिस को एक अज्ञात शव की सूचना प्राप्त हुई थी । तत्काल मौके पर पुलिस पहुँची शव को नदी बाहर निकाला गया है और मर्तक कौन है इसकी पहचान अभी नही हो पाई है पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है । शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा गया है ।

पारस जैन, बागपत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story