×

Mirzapur News: डेंगू मरीजों का हाल जानने पहुंचे प्रमुख सचिव चिकित्सा, नॉर्मल सलाइन अस्पताल में नहीं होने पर साधी चुप्पी

Mirzapur News: मिर्ज़ापुर जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लेने के लिए प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य आलोक कुमार मंडलीय अस्पताल पहुंचे उन्होंने डेंगू वार्ड का औचक निरीक्षण किया।

Brijendra Dubey
Published on: 8 Nov 2022 11:17 AM GMT
X

Mirzapur News: मिर्ज़ापुर जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लेने के लिए प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य आलोक कुमार (Principal Secretary Medical Health Alok Kumar) मंडलीय अस्पताल पहुंचे, जहां पर उन्होंने डेंगू वार्ड का औचक निरीक्षण (surprise inspection of dengue ward) किया। कुछ दिनों पहले नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा द्वारा उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक से मंडलीय अस्पताल में डॉक्टरों के द्वारा मरीज रेफर करने को लेकर शिकायत दर्ज करायी गयी थी, जिसके बाद प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य ने जिले में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया, वहीं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

डेंगू वार्ड व निर्माणाधीन ट्रामा सेंटर का किया निरीक्षण

मंडलीय अस्पताल में पहुंचे प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य आलोक कुमार ने सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड में मरीजों से बातचीत की, जिसके बाद सीधे चिल्ड्रेन वार्ड में पहुंच गए। चिल्ड्रेन वार्ड में प्रमुख सचिव ने अस्पताल में भर्ती बच्चे शिवा यादव के परिजनों से बातचीत की। इस दौरान बातचीत करके उपचार के बारे में जानकारी ली। चिल्ड्रेन वार्ड के बाद प्रमुख सचिव डेंगू वार्ड में पहुंचे, जहां पर उन्होंने मरीजों से बातचीत की। मरीजों से उपचार और दवा के बारे में भी जानकारी ली।

डेंगू वार्ड का निरीक्षण करने के बाद प्रमुख सचिव ने ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद प्रमुख सचिव ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को निर्देशित किया कि यहां पर लिफ्ट सहित जो भी जरूरत की चीज है उनकी लिस्ट तैयार करके भेज दी जाए। ट्रामा सेंटर का निरीक्षण करने के बाद प्रमुख सचिव महिला अस्पताल पहुंचे जहां पर उन्होंने एसएनसीयू वार्ड का निरीक्षण किया। प्रमुख सचिव के आवागमन से पहले अस्पताल में साफ सफाई होती रही।

सवालों से बचते हुए नजर आए प्रमुख सचिव

प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य आलोक कुमार ने कहा कि हमने यहां पर हमने डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया है। कुछ व्यवस्थाओं के बढ़ाने को लेकर भी हमने बात की है। 200 बेड का अस्पताल बनना था, जो कि अभी शुरू नहीं हो पाया है, उसके लेटर का भी हमने निरीक्षण किया है। डेंगू वार्ड में मरीजों से बातचीत की है। कुल मिला जुला कर उन्हें इलाज मिल रहा है।

अस्पताल में एनएस पानी के सवाल पर प्रमुख सचिव चिकित्सा ने चुप्पी साध लिया, वहीं नेफ्रोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट व न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टरों के ना होने के सवाल पर कहाकि एक साथ व्यवस्था नहीं की जा सकती है। व्यवस्था की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story