×

पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में बंद कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

साल 2014 से अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में बंद बंदी तौवाब की 13 मई की रात अचानक तबीयत बिगड़ गई और उसे जेल प्रशासन द्वारा संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Shivakant Shukla
Published on: 14 May 2019 12:43 PM GMT
पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में बंद कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
X

बलरामपुर: यूपी के बलरामपुर जिले में हत्या के आरोप में बंद एक बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला प्रकाश में आया है। साल 2014 से अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में बंद बंदी तौवाब की 13 मई की रात अचानक तबीयत बिगड़ गई और उसे जेल प्रशासन द्वारा संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें— श्रीलंका में सांप्रदायिक दंगे के बाद कर्फ्यू लागू, कई गिरफ्तार

मामला जिला कारागार से जुड़ा है जहां साल 2014 में अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में तौवाब पुत्र रिसाल निवासी शिवदयालपुर थाना उतरौला को पुलिस ने 13-09-2014 गिरफ्तार कर जेल भेजा था। तब से वह बलरामपुर जिला कारागार में निरुद्ध था। जेल प्रबंधन की मानें तो 13 मई 2019 को अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उसे आनन-फानन में संयुक्त हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार शुरू किया इलाज के दौरान सुबह उसने दम तोड़ दिया।

मृतक ने जेल में काम करके कमाए थे रुपये

मृतक तौवाब जब से जेल में आया था तब से वह काम कर रहा था, जेल के छोटे कामों में उसे लगाया जाता था। जिसको बड़ी शिद्दत से वह किया करता था जिसका पैसा उसके खाते में जमा होता रहता था। खर्चों को काटकर उसकी मौत के बाद कुल 5750 रुपए बचे थे जो उसने अपनी मेहनत से कमाए थे। उसका चेक जेल प्रशासन ने मृतक के पिता रियाल को सुपुर्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें— कांग्रेस ने अय्यर के बयान की निंदा की, PM पर लगाया ये आरोप

पूरे मामले पर जेल अधीक्षक शिव कुमार शर्मा ने बताया कि यह पहले से भी बीमार रहा करता था इसकी तबीयत ठीक नहीं रहती थी। डिप्रेशन का भी शिकार था। खाना पानी छोड़ दिया करता था। किसी तरह जेल प्रशासन व बंदियों की मदद से इस को खाना पानी दिया जाता था। वह शारीरिक रूप से भी काफी कमजोर हो चुका था। 13 मई की शाम अचानक की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिली थी। जिसके बाद उसे हॉस्पिटल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद भी उसे बचाया नहीं जा सका। मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया जा रहा है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story