×

यूपी की जेल में मौत का तांडव: एक कैदी की मौत, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

मामला उतर प्रदेश के बागपत जिला जेल का है। मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार दोपहर किसी बात पर जेल में बंद कैदियों के दो समूहों के बीच लड़ाई हो गयी।

Shivani Awasthi
Published on: 2 May 2020 2:11 PM GMT
यूपी की जेल में मौत का तांडव: एक कैदी की मौत, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
X

बागपत: उत्तर प्रदेश में एक कैदी की मौत के बाद हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक, बागपत जिला जेल में बंदियों का गट आपस में भिड़ गया। झगड़ा इतना गंभीर था कि एक कैदी की मौत हो गई, वहीं एक अन्य कैदी गंभीर तौर पर घालय हो गया। इस घटना से एक ओर तो जेल प्रशासन सकते में हैं तो वहीं जेल पुलिस की लापरवाही और सुरक्षा व्यवस्था की पोल भी खुल गयी। मौके पर डीएम शकुंतला गौतम और एसपी प्रताप गोपेन्द्र यादव पंहुचे।

बागपत जिला कारागार में कैदियों के बीच मारपीट

मामला उतर प्रदेश के बागपत जिला जेल का है। मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार दोपहर किसी बात पर जेल में बंद कैदियों के दो समूहों के बीच लड़ाई हो गयी। देखते ही देखते जेल के अंदर अफरातरफरी मच गयी। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया, जिसमें एक बंदी गंभीर तौर पर घायल हो गया, वहीं अन्य बंदी भी चोटिल हुए। वहीं अस्पताल में इलाज के दौरान एक बंदी की मौत हो गयी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/WhatsApp-Video-2020-05-02-at-7.46.16-PM.mp4"][/video]

सुबह कहासुनी पर जेलकर्मियों ने मामला कराया रफा दफा

मामले में डीएम व एसपी ने बताया कि कुछ दिन पहले बागपत के खेकड़ा थाना इलाके के बसी गांव में ऋषिपाल की किसी से मारपीट हो गई थी और उस मामले में ऋषिपाल, उनके पिता व एक अन्य रिश्तेदार जेल में बंद हैं। सुबह के वक्त आजीवन कारावास की सजा काट रहा बबलू नाम का सजायफ्ता कैदी जमीन में गडढ़ा कर रहा था, जिसपर ऋषिपाल ने एतराज किया। दोनों के बीच कहासुनी हो गई, जिसके बाद जेलकर्मियों ने मामला रफा दफा करा दिया, लेकिन मामले की गंभीरता नहीं समझी और इसी नासमझी ने जेल में कत्ल हो गया।

ये भी पढ़ेंः पुलिस कर्मियों को इस कठिन समय में दिए गए योगदान के लिए लोगों ने किया सम्मानित, देखें तस्वीरें

बबलू ने अपने पांच साथियों के साथ उस बैरक में हमला बोल दिया

दोपहर करीब 3 बजे, जब दोबारा बैरक खोली गई तो बबलू ने अपने पांच साथियों के साथ उस बैरक में हमला बोल दिया, जहां ऋषिपाल अपने साथियों के साथ सो रहा था। ऋषिपाल कुछ समझ पाता तब तक आधा दर्जन बंदी सरिए व धारदार चम्मच लेकर ऋषिपाल पर टूट पड़े और जब पिता व दूसरे साथी ने विरोध किया तो उन पर भी हमला किया गया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/WhatsApp-Video-2020-05-02-at-7.45.50-PM.mp4"][/video]

घायल ऋषिपाल की अस्पताल में मौत

घायल अवस्था में ऋषिपाल को जिला अस्पताल भेजा गया, लेकिन डाॅक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया, जबकि एक साथी का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि पिता का जिला जेल के अस्पताल में ही इलाज चल रहा है।

मुन्ना बजरंगी की हुई थी बागपत जेल में हत्या

गौरतलब है कि इसके पहले बागपत जिला जेल डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में सुर्ख़ियों में आया था। जेल के अंदर मुन्ना बजरंगी की गोलीमार कर हत्या कर दी गयी थी, जिसके बाद पूरा कारागार प्रशासन कटघरे में आ गया था। कैदियों की सुरक्षा व्यवस्था पर तो सवाल उठे ही थे, पुलिस की लापरवाही और निष्क्रियता के चलते कई पुलिसकर्मी सस्पेंड भी हुए थे।

पारस जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story