×

यहां योगी की नहीं कैदियों की बादशाहतः वायरल हुआ मारपीट का चौंकाने वाल वीडियो

सोशल मीडिया पर आज सुबह एक वीडियो वायरल हुआ है । इस वीडियो में तीन कैदी एक कैदी की सरेआम जमकर पिटाई कर रहे हैं । कैदी की हाथ, पैर व चप्पल से पिटाई की जा रही है ।

Newstrack
Published on: 21 July 2020 12:41 PM GMT
यहां योगी की नहीं कैदियों की बादशाहतः वायरल हुआ मारपीट का चौंकाने वाल वीडियो
X

बलिया । जिला जेल सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गया है । वायरल वीडियो में तीन कैदी एक कैदी की सरेआम पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं । इस वीडियो से स्पष्ट हो गया है कि योगी सरकार के तमाम निर्देशों के बाद भी जिला जेल में प्रशासन की नही कैदियों की बादशाहत चलती है ।

Lalji Tandon के लिए Lucknow बहुत ख़ास रहा, जानें Lucknow का Lalji Tandon पर असर…

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर आज सुबह एक वीडियो वायरल हुआ है । इस वीडियो में तीन कैदी एक कैदी की सरेआम जमकर पिटाई कर रहे हैं । कैदी की हाथ, पैर व चप्पल से पिटाई की जा रही है । इस वीडियो में बहुतेरे कैदी इस घटना को अपनी आंखों से देख रहे हैं तथा मूकदर्शक हैं । जिला जेल में हर समय बंदी रक्षक की तैनाती रहती है , लेकिन इस वीडियो में कोई बंदी रक्षक दिखाई नही दे रहा । जिला जेल से जुड़े ओहदेदार इस वीडियो को पुराना करार देकर इससे पल्ला झाड़ ले रहे हैं ।

जेल में खुलेआम कैदी हिंसक झड़प

जिला जेल के अधिकारियों का कहना है कि वीडियो में दिखाया जा रहा एक कैदी इस समय दूसरे जेल में है । जिला जेल से जुड़े अधिकारी भले ही कितना भी पल्ला झाड़ ले , लेकिन इस वीडियो ने साबित कर दिया है कि जिला जेल में सब कुछ बिल्कुल दुरुस्त नही है । सवाल यह है कि जिला जेल में खुलेआम कैदी हिंसक झड़प कर रहे हैं , लेकिन उनको रोकने के लिए जेल कर्मी आगे नही आ रहे । जेल प्रशासन द्वारा इस मामले में कोई मुकदमा भी दर्ज नही कराया गया है । दूसरा सवाल यह कि जेल में मोबाइल कैसे पहुँच गया । सारी घटना का वीडियो बनाया जा रहा है तथा इसे सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया जा रहा है, लेकिन जेल प्रशासन पर इस सारे घटनाक्रम का कोई असर पड़ता नही दिखाई दे रहा ।

अशुभ मुहूर्तः काशी के साधु-संत की आवाज, राम मंदिर भूमि पूूजन पर विवाद

कैदियों के मध्य झड़प की घटना

उल्लेखनीय है कि जिला जेल कैदियों के साथ अवैध वसूली को लेकर इधर चर्चा में है । जिला जेल में गांजा व मोबाइल की बरामदगी हो चुकी है । जेल कर्मियों व कैदियों के मध्य झड़प की घटना कई बार हुई है । जेल विभाग के उच्च अधिकारी आये तथा हमेशा दावा किया कि जेल में अब सब कुछ दुरुस्त है , लेकिन होता कुछ नही । कैदियों के साथ अवैध वसूली को लेकर कई बार जेल सरगर्म हुआ है । हर सुविधा के लिए जेल में रेट निर्धारित है । इधर इस रेट में लगातार बढोत्तरी की जा रही है । गरीब व आशक्त कैदी यदि जेल प्रशासन के मन मुताबिक निर्धारित धनराशि चुकता नही करता है तो उसपर ज्यादती की जाती है ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

कानपुर शूटआउट: चौबेपुर थाने से विकास को मिली दबिश की खबर, ऑडियो हुआ लीक

Newstrack

Newstrack

Next Story