योगी नौकरी देने का दम भर रहे हैं और लोग आत्महत्या कर रहे: प्रियंका गांधी

सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार को संकटकाल में प्रचार से ज्यादा लोगों की समस्याओं के समाधान पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी यूपी की सियासत में कांग्रेस को मजबूती से स्थापित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं। सोमवार को उन्होंने कानपुर में एक युवा दंपति द्वारा आत्महत्या करने पर यूपी की योगी सरकार को कठघरें में खड़ा करते हुए कहा है कि एक ओर मुख्यमंत्री नौकरियां देने का दम भर रहे हहैं, दूसरी ओर लोग आत्महत्या कर रहे हैं।

प्रियंका गांधी ने बोला योगी सरकार पर हमला

प्रियंका गांधी ने सोमवार को टवी्ट किया कि एक तरफ सूबे के मुख्यमंत्री नौकरियां देने का दम भर रहे हैं तो दूसरी तरफ कानपुर के युवा दंपति ने लॉकडाउन में गई नौकरी के कारण भूख के कारण मौत को गले लगा लिया। उन्होंने कहा कि सरकार को संकटकाल में प्रचार से ज्यादा लोगों की समस्याओं के समाधान पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। इससे पहले प्रियंका ने रविवार को भी कानपुर में बालिका संरक्षण गृह में संवासनियों के कोरोना व एड्स ग्रस्त होने पर सवाल उठाते हुए टवी्ट कर यूपी सरकार को घेरा था।

ये भी पढ़ें-    सबसे बढ़िया बनने की तमन्ना ने ज़ूम को पहुंचा दिया हर आफिस में

कांग्रेस महासचिव ने कहा था कि कानपुर के सरकारी बाल संरक्षण गृह में 57 बच्चियां गर्भवती निकलीं और एक को एड्स पाजिटिव निकला। उन्होंने कहा था कि बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह का पूरा किस्सा देश के सामने है। यूपी में भी देवरिया से ऐसा मामला सामने आ चुका है। ऐसे में पुनः इस तरह की घटना का सामने आना दिखाता है कि जांच के नाम पर सब कुछ दबा दिया जाता है। लेकिन सरकारी बाल संरक्षण गृहों में बहुत ही अमानवीय घटनाएं घट रही है।

प्रवासी मजदूरों के लिए बसों को लेकर भी प्रियंका साध चुकीं हैं निशाना

बता दें कि कोरोना संकट के दौरान ही प्रवासी मजदूरों की वापसी के मुद्दे पर भी प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए 1000 बसे उपलब्ध कराने को कहा था और इस मामले ने भी काफी राजनीतिक तूल पकड़ लिया था।

ये भी पढ़ें-    यूपी में तेजी शुरू चीन का बहिष्कार, चीनी राष्ट्रपति का किया पुतला दहन

इस मामलें में कांग्रेस द्वारा उपलब्ध करायी गई बसों की सूची में कई नंबर आटो व अन्य वाहनों के निकले थे। गलत सूचना देने के मामलें में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तथा प्रियंका के निजी सचिव संदीप सिंह को जेल भी जाना पड़ा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App