×

Sambhal News: पत्रकार की गिरफ्तारी पर प्रियंका ने घेरा, कहा- भाजपा चाहती है मीडिया स्तुति करे, सपा ने भी साधा निशाना

Sambhal News: एक पत्रकार को योगी सरकार की मंत्री गुलाब देवी से सवाल करना भारी पड़ गया है। बीजेपी नेता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर पत्रकार संजय राणा को गिरफ्तार कर लिया है।

Hariom Dwivedi
Published on: 14 March 2023 12:42 PM GMT (Updated on: 14 March 2023 12:50 PM GMT)
Sambhal News: पत्रकार की गिरफ्तारी पर प्रियंका ने घेरा, कहा- भाजपा चाहती है मीडिया स्तुति करे, सपा ने भी साधा निशाना
X

Sambhal News: यूपी के संभल में एक पत्रकार को योगी सरकार की मंत्री गुलाब देवी से सवाल करना भारी पड़ गया है। बीजेपी नेता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर पत्रकार संजय राणा को गिरफ्तार कर लिया है। पत्रकार की गिरफ्तारी को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

बीजेपी कार्यकर्ता शुभम राघव नाम की शिकायत पर संजय राणा के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है।

भाजपा चाहती है मीडिया सवाल न पूछे: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने संभल में पत्रकार की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "सत्ता पक्ष से सवाल पूछना, सत्ता पक्ष के वादों को याद दिलाना, जनता के मुद्दों को जन प्रतिनिधियों के सामने रखना एक पत्रकार की जिम्मेदारी होती है। लेकिन, उत्तरप्रदेश में एक पत्रकार को अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए जेल भेज दिया गया। भाजपा चाहती है मीडिया केवल स्तुति करे, सवाल न पूछे।"

समाजवादी पार्टी ने भी साधा निशाना

समाजवादी पार्टी ने भी मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। सपा के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है, संभल में ग्राउंड रिपोर्टर संजय राणा ने बीजेपी सरकार में मंत्री गुलाब देवी से विकास के मुद्दे पर सवाल पूछे तो मंत्री महोदया ने पत्रकार को जेल में डलवा दिया। ये भाजपा सरकार में अघोषित इमरजेंसी और तानाशाही नहीं तो और क्या है? बीजेपी सिर्फ चाटुकार पत्रकारिता चाहती है, सवाल पूछना मना है?"

क्या है पूरा मामला?

संभल के बुद्धनगर खंडवा गांव में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी 11 मार्च को चेक डैम के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थीं। इस दौरान पत्रकार संजय राणा ने चुनाव के समय किये गये मंत्री के वादों की याद दिलाई। पूछा कि आपने जो वादे किये थे, अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। गांव में मूलभूत सुविधाओं की कमी है। वायरल वीडियो में मंत्री जी उससे कह रही हैं, "तेरी निगाहें मैं बहुत देर से पहचान रही थी, जब तू वहां खड़ा था तब भी मैं तेरी निगाहें पहचान रही थी, जो बातें तूने कहीं हैं, ये सारी बातें ठीक हैं, अभी समय नहीं निकला है, गांव कुंदनपुर तू भूल गया, कुंदनपुर भी मेरा, बुद्धनगर भी मेरा है, ये दोनों ही गांव मेरे हैं, मैंने जो भी वादे किए हैं, मैं उन्हें पूरा करूंगी. जो काम तुमने बताए हैं, सभी काम होंगे।"

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story