×

Priyanka Gandhi Today News: किसी भी बीमारी में 10 लाख तक का मुफ्त इलाज सरकारी खर्चे पर किया जाएगा- प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi Today News: कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर 10 लाख तक का मुफ्त इलाज सरकारी खर्चे पर किया जाएगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Oct 2021 11:58 AM GMT (Updated on: 25 Oct 2021 12:07 PM GMT)
Priyanka Gandhi Today News: किसी भी बीमारी में 10 लाख तक का मुफ्त इलाज सरकारी खर्चे पर किया जाएगा- प्रियंका गांधी
X

Priyanka Gandhi Today News: कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Congress state in-charge Priyanka Gandhi) इन दिनों विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के लिए लगातार प्रतिज्ञाओं की घोषणाएं कर रही हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश के लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए आज एक और महत्वपूर्ण प्रतिज्ञा की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि 2022 (UP Election 2022) में कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेशवासियों का किसी भी बीमारी में 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज सरकारी खर्चे (Free treatment of up to 10 lakh in any disease) पर किया जाएगा, जिसका वहन प्रदेश सरकार करेगी।

प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की घोषणापत्र समिति ने घोषणापत्र (election manifesto) बनाते समय विभिन्न वर्गों, विभिन्न समाज और क्षेत्र के प्रतिनिधियों, किसानों, नौजवानों और प्रदेश के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लोगों से मुलाकात और सुझाव के बाद स्वास्थ्य सुरक्षा जिम्मेदारी की इस महत्वपूर्ण प्रतिज्ञा को अपने घोषणापत्र में शामिल किया है, प्रियंका गांधी ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर की सबसे ज्यादा भयावहता उत्तर प्रदेश में थी।

भाजपा सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत जर्जर

भाजपा सरकार की लापरवाही के चलते स्वास्थ्य व्यवस्था (Uttar Pradesh health system) की जर्जर हालत की वजह से लोगों को समय से ऑक्सीजन और बेड नहीं मिल सके । जिसका परिणाम हम सब ने देखा कि लाखों लोग अपनी जान गवां बैठे।

मजबूरन लोग महंगा इलाज कराने को मजबूर हैं

उन्होंने कहा कि सरकार की बदइंतजामी और कोई तैयारी न होने से मंहगी जांचे, ऑक्सीजन और दवाओं की जमकर कालाबाजारी हुई, मजबूरन लोग महंगा इलाज कराने को मजबूर थे। उस समय सरकार के द्वारा जनता को कोई मदद नही की गई।

प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रदेश के लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है और पहले से बदहाल अर्थव्यवस्था से लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं , ऐसे में चाहे मध्यम वर्ग हो या गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले या अन्य वर्ग, सभी ऐसी परिस्थितियों में मंहगा इलाज करा पाने में असहज हैं, इसलिए कांग्रेस पार्टी ने यह निर्णय लिया है, इस प्रतिज्ञा से प्रदेश के 22 करोड लोग लाभान्वित होंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story