×

नियुक्ति: प्रो. रोयाना सिंह बनीं BHU की पहली महिला चीफ प्रॉक्टर

aman
By aman
Published on: 28 Sep 2017 8:58 AM GMT
नियुक्ति: प्रो. रोयाना सिंह बनीं BHU की पहली महिला चीफ प्रॉक्टर
X

लखनऊ: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में छात्रा से छेड़खानी के बाद अब बदलाव का दौर शुरू हो गया है। छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज और मचे बवाल के बाद मामला राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आ गया। पीएम मोदी और अमित शाह तक ने सीएम योगी से बात की थी और स्थिति का जायजा लिया था। इस घटनाक्रम के बाद के बाद पहली बार महिला चीफ प्रॉक्टर की नियुक्ति की गई है।

ये भी पढ़ें ...#BHU : चीफ प्रॉक्टर ने द‍िया इस्तीफा, VC के अधिकार भी सीज

बीएचयू में चिकित्सा विज्ञान संस्थान में एनाटॉमी विभाग की प्रो रोयाना सिंह को नया चीफ प्रॉक्टर नियुक्त किया गया है। इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की प्रोफसर रोयाना सिंह को ओएन सिंह की जगह चीफ प्रॉक्टर बनाया गया है। रोयना सिंह बीएचयू की पहली पहली महिला चीफ प्रॉक्टर हैं।

ये भी पढ़ें ...मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई : BHU बवाल पर CM योगी

गौरतलब है, कि बीएचयू में 23 सितम्बर की देर रात से सुरक्षा की मांग को लेकर धरने पर बैठीं छात्राओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। इसके बाद जमकर बवाल मचा। बुधवार को चीफ प्रॉक्टर ओएन सिंह ने पूरे घटनाक्रम की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद प्रो महेंद्रनाथ सिंह को प्रभारी चीफ प्रॉक्टर बनाया गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story