BHU में पिट गए प्रोफेसर साहब, छात्रा पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी एक बार फिर से सुर्खियों में है। यूनिवर्सिटी के सोशियोलॉजी डिपॉर्टमेंट के अस्टिटेंट प्रोफेसर पर कुछ छात्रों ने हमला कर दिया। छात्रों ने प्रोफेसर को दौड़ा-दौड़कार पीटा। मारपीट में प्रोफेसर मनोज वर्मा जख्मी हो गए हैं।

वाराणसी: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी एक बार फिर से सुर्खियों में है। यूनिवर्सिटी के सोशियोलॉजी डिपॉर्टमेंट के अस्टिटेंट प्रोफेसर पर कुछ छात्रों ने हमला कर दिया। छात्रों ने प्रोफेसर को दौड़ा-दौड़कार पीटा। मारपीट में प्रोफेसर मनोज वर्मा जख्मी हो गए हैं।

यह भी पढ़ें…..नई रोस्टर प्रणाली के खिलाफ वकीलों ने किया हाईकोर्ट में काम ठप, कल से करेंगे काम

प्रोफेसर पर ये है आरोप

मूल रुप से चंदौली के रहने वाले मनोज वर्मा सोशियोलॉजी डिपॉर्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। चंद सालों की तैनाती के दौरान ही मनोज वर्मा की गिनती विवादित टीचरों में होने लगी है। आरोप है कि कुछ दिन पहले मनोज वर्मा ने विभाग की ही एक छात्रा के खिलाफ सोशल साइट्स फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी की थी। यही नहीं उन्होंने विभाग के एक सीनियर प्रोफेसर पर भी कुछ कमेंट किए थे। इन दोनों ही घटनाओं को लेकर छात्रों में आक्रोश था। सोमवार को जैसे ही प्रोफेसर मनोज वर्मा विभाग में पहुंचें, पहले से मौजूद कुछ छात्रों ने उनके ऊपर हमला बोल दिया। चश्मदीदों के मुताबिक छात्रों ने मनोज वर्मा को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। हमले में मनोज वर्मा घायल हो गए।

यह भी पढ़ें…..रोहित शेट्टी की अगली फिल्म में सलमान खान बनेंगे पुलिस ऑफिसर

लामबंद होने लगे हैं टीचर

मामला चूंकि प्रोफेसर से जुड़ा है, लिहाजा विश्वविद्यालय प्रशासन मामले को दबाने में जुटा है। दूसरी ओर मनोज वर्मा के समर्थन में टीचरों का एक गुट लामबंद होने लगा है। टीचरों ने मारपीट करने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। दूसरी तरफ छात्रों ने भी मोर्चा खोल दिया है। छात्र आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर मनोज वर्मा पर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…..CM योगी ने कुश्ती हाल और हॉकी मैदान का किया उद्घाटन, कहा- खेल कोटे को तुरंत भरें