सपा के पूर्व MLA रामेश्वर सिंह और उनके भाई की 2.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क, अन्य प्रॉपर्टी पर कार्रवाई की तैयारी

Etha : जुगेंद्र सिंह यादव गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के आरोपी हैं। वो फ़िलहाल फरार चल रहे हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव इस वक़्त जेल में हैं।

Sunil Mishra
Published on: 9 July 2022 12:14 PM GMT
property worth rs 2 5 crores of former sp mla rameshwar singh yadav and his brother attached in etah
X

Etah News : यूपी के एटा जिले के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में शनिवार, 09 जुलाई 2022 को एक बार फिर जिला प्रशासन का डंडा चला। डीएम अंकित अग्रवाल (Etah DM Ankit Agarwal) के नेतृत्व में सपा के दबंग नेता और पूर्व अलीगंज विधायक रामेश्वर सिंह यादव (SP Leader Rameshwar Singh Yadav) तथा उनके छोटे भाई और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव (Jugendra Singh Yadav) के यहां कुर्की की कार्रवाई हुई।

बता दें कि, जुगेंद्र सिंह यादव गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के आरोपी हैं। वो फ़िलहाल फरार चल रहे हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव इस वक़्त जेल में हैं। दोनों सपा नेता के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा कुर्की का सिलसिला लगातार जारी है। अभी तक 2 दर्जन से अधिक स्थानों पर करोड़ों रुपए की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। बता दें कि, रामेश्वर यादव समाजवादी पार्टी के सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव के रिश्तेदार हैं।

2.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क

जिला प्रशासन ने जिला मुख्यालय पर रोडवेज बस स्टैंड के सामने स्थित पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की 7 दुकानें तथा आवास को कुर्क कर सीज कर दिया। इसकी कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपए बताई जाती है। आपको बताते चलें कि उक्त कार्रवाई से पहले पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की संपत्ति में चल रही दुकानों को जिला प्रशासन ने खाली कराया। दुकान खाली होने के बाद उस स्थान को सीज कर दिया गया।

कार्रवाई से डरे दुकानदार

उक्त कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा है। जानकारी के अनुसार, जुगेंद्र सिंह यादव की जीटी रोड पर ही करीब आधा दर्जन से अधिक दुकानें तथा आवास है। उन दुकानों में भी दुकानदार कारोबार करते हैं। इनमें एक सरकारी शराब का ठेका भी है। हालिया कार्रवाई के बाद उन दुकानों के संचालकों में भी डर का माहौल है।

कार्रवाई से पहले ही खाली हो चुका है सपा दफ्तर

कार्रवाई की आशंका से कई दुकानदारों ने पहले की दुकानों को खाली करना शुरू कर दिया है। कुछ दुकानदार तो आधे से अधिक सामान भी हटा चुके हैं। उक्त आवास में स्थित सपा कार्यालय को पार्टी पहले ही खाली कर चुकी है। इससे पूर्व जिला प्रशासन द्वारा प्रेम नगर स्थित पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह के आवास को सीज करने गए थे। लेकिन,कानूनी दांव-पेच के चलते प्रशासनिक अधिकारियों को बैरंग वापस लौटना पड़ा।

बैनामा मिलान न होने से रुकी कार्रवाई

क्षेत्राधिकारी नगर, कालू सिंह ने बताया कि मकान को सीज करने की पूरी तैयारी कर ली गई है। लेकिन, सही से बैनामा का मिलान न हो पाने के कारण उक्त कार्यवाही नहीं की जा सकी है। तहसील की टीम फिर से बैनामा से मिलान कर जांच कर रही है। आज की कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन ने क्षेत्राधिकारी नगर कालू सिंह तथा प्रभारी निरीक्षक रामेंद्र शुक्ला, लेखपाल राज बहादुर सिंह सहित राजस्व टीम मौजूद रही जिसने सीज करने की कार्रवाई पूरी की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story