×

Support for Nupur Sharma: नूपुर शर्मा के समर्थन में आ रहे हजारों फोन, बीजेपी कार्यालय की लाइन हुई ठप!

Support for Nupur Sharma: नूपुर शर्मा के बयान को लेकर एक तरह जहां घमासान मचा हुआ है तो वहीं एक तबका ऐसा भी है, जो उनके समर्थन में खड़ा है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 11 Jun 2022 12:36 PM GMT (Updated on: 11 Jun 2022 12:43 PM GMT)
Delhi: नूपुर शर्मा के समर्थन में आ रहे हजारों फोन, बीजेपी कार्यालय की लाइन हुई ठप!
X

Nupur Sharma (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Nupur Sharma Controversy: इस वक्त देश में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को लेकर बवाल मचा हुआ है। एक तबका उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार विरोध प्रदर्शन और हिंसा पर उतारू है तो वहीं दूसरी ओर नूपुर शर्मा के समर्थन में भी लोग उतर आए हैं। नूपुर शर्मा को बीजेपी ने भले ही 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया हो लेकिन उनकी वापसी के लिए हर रोज पार्टी कार्यालय (BJP Office) पर हजारों फोन आ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय पर अजीबों गरीब समस्या खड़ी हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर हर दिन हजारों फोन आ रहे हैं। जिससे चलते मुख्यालय की लाइन ठप हो गई है। लगातार फोन की घंटी बचने से जहां कर्मचारी परेशान हो रहे हैं, वहीं लाइन की व्यस्तता के कारण फोन डिस्कनेक्ट हो रहा है।

आपको बता दें पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित बयान देने वाली बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता को पार्टी ने 6 साल के लिए बाहर कर दिया है। मुस्लिम पक्ष नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की गिरफ्तारी के लिए देशभर में प्रदर्शन कर रहा है। शुक्रवार को जुमे की नमाज (Jumme Ki Namaz) के बाद उत्तर प्रदेश समेत देश के कई शहरों में जमकर बवाल हुआ और आगजनी की घटनाएं हुईं।

मुस्लिम पक्ष लगातार नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ा हुआ है। दूसरा पक्ष अब नूपुर शर्मा के समर्थन (Nupur Sharma Support) में खड़ा हो गया है। बीजेपी पर दबाव बनाया जा रहा है कि वह उनके निष्कासन को वापस ले। सोशल मीडिया पर भी नूपुर शर्मा के समर्थन में कैंपेन चलाया जा रहा है। ट्वीटर, फेसबुक हर जगह नूपुर शर्मा ट्रेंड (Nupur Sharma Trend on Social Media) कर रही हैं।

नूपुर शर्मा को जानिए (Nupur Sharma Wiki)?

नूपुर शर्मा का जन्म 23 अप्रैल 1985 को नई दिल्ली में हुआ। बचपन से ही तेज स्वभाव वाली नूपुर शर्मा ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की। स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद नूपुर ने दिल्ली युनिवर्सिटी के हिन्दू कॉलेज से अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की। नूपुर ने स्नातक में अर्थशास्त्र में (ऑनर्स) की डिग्री प्राप्त की है। इसके बाद नूपुर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से मास्टर ऑफ़ लॉस से मास्टर की डिग्री प्राप्त किया। नूपुर शर्मा की शुरू से ही राजनीति रूचि थी। नूपुर कॉलेज से ही अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कर दी थी। दिल्ली में कॉलेज के समय में नूपुर काफी एक्टिव रहीं।

वर्ष 2008 में नूपुर ने कॉलेज में रहते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की तरफ से दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (डीयूएसयू) का चुनाव लड़ा और अध्यक्ष पद के लिए चुनी गयीं। इसके बाद 2010 में छात्र राजनीति में रहते हुए भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा में काफी सक्रिय रहीं। जिसके बाद 2015 में नूपुर बीजेपी से जुड़ीं। पार्टी से जुड़ने के बाद उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया। इसके बाद बीजेपी ने नूपुर को दिल्ली में होने वाले विधान सभा चुनाव में अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ खड़ा किया लेकिन चुनाव के नतीजे आने के बाद नूपुर को हार का सामना करना पड़ा। पेशे से वकील नूपुर शर्मा दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी प्रैक्टिस करती हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story