×

पत्नी ने Prostitution से किया इंकार, पति ने दिया तीन तलाक

देश में तीन तलाक को गैरकानूनी मानते हुए कोर्ट पहले ही अवैध करार दे चुकी है। इसके बाद भी तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा  मामला बरेली के कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पत्नी द्वारा वैश्यावृति करने से मना करने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया।

Rishi
Published on: 22 Nov 2018 3:12 PM GMT
पत्नी ने Prostitution से किया इंकार, पति ने दिया तीन तलाक
X

बरेली : देश में तीन तलाक को गैरकानूनी मानते हुए कोर्ट पहले ही अवैध करार दे चुकी है। इसके बाद भी तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला बरेली के कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पत्नी द्वारा वैश्यावृति करने से मना करने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। पत्नी का यह भी आरोप है घर से निकालने से पहले उसे जमकर पीटा गया।

ये भी देखें :ट्रिपल तलाक की मुहिम में शामिल महिलाओं को राहत, गिरफ्तारी पर रोक -ब्लैकमेलिंग का है आरोप

पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने मामले को गंभीर मानते हुए पीड़िता के पति सहित अन्य लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। पीड़िता के अनुसार जब मामले की शिकायत पुलिस से की तो देवर ने उसे फोन करके हलाला करने को कहा।

पीड़िता ने अपने देवर से हुुुई बात को रिकॉर्ड कर लिया और सबूत के तौर पर पुलिस को दे दिया। पीड़िता ने बताया की वह मुंबई की रहने वाली है। उसका एक तीन साल का मासूम बच्चा भी है। उसके पति ने उसे तीन तलाक इसलिए दिया क्योंकि उसने अपने पति के कहने पर वैश्यावर्ती नहीं की।

ये भी देखें : यूपी : CM सिटी में दिनदहाड़े असलहा सटाकर 1.60 लाख की लूट

पीड़िता ने बताया कि वर्ष 2014 को उसका निकाह बरेली के शहर कोतवाली के आरिफ कुरैशी से हुआ था। शादी के एक महीने बाद ही उसका पति उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। 13 नवंबर के दिन उसके पति ने उसके साथ मारपीट की फिर उसे तीन बार तलाक अपने घर से निकाल दिया। जब वह पुलिस के पास गई तो उसके देवर ने उसे फोन करके कहा कि वह शरीयत के हिसाब से फैसला कर ले और हलाला कर घर वापसी कर ले। एसपी सिटी अभिनंदन सिंह के अनुसार पीड़िता के मामले में एफआईआर के आदेश कर दिए गए है। मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही की जाएगी ।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story