×

गांव में इसलिए ट्यूबेल का लगाने का विरोध, जमकर चले पत्थर, कई घायल

जनपद के थाना मारहरा क्षेत्र के गांव भुरगवां में आबादी इलाके में ट्यूबवेल लगाने पर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद गाली गलौज, मारपीट के बाद इतना बढ़ गया कि...

Newstrack
Published on: 25 July 2020 2:56 PM GMT
गांव में इसलिए ट्यूबेल का लगाने का विरोध, जमकर चले पत्थर, कई घायल
X

एटा: जनपद के थाना मारहरा क्षेत्र के गांव भुरगवां में आबादी इलाके में ट्यूबवेल लगाने पर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद गाली गलौज, मारपीट के बाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के दर्जनों लोगों ने जमकर पथराव किया। पथराव की घटना में दो युवक मामूली रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर मौके पर भारी संख्या में पुलिसफोर्स पहुंच गया। पुलिस के गांव में पहुचने पर दोनों पक्षों के सभी लोग गांव से फरार हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पुरुषोत्तम आबादी की भूमि में ट्यूबवेल लगा रहा है।

ये भी पढ़ें: झारखंड: लातेहार जेल की दीवार फांदकर 2 कैदी फरार, पुलिस की छापेमारी शुरू

ट्यूबवेल लगाने का विरोध

आवादी में ट्यूबवेल लगने से आसपास के हैंडपम्पो का जल स्तर गिर जाने की आशंका के चलते ट्यूबवेल लगाने लेकर दूसरा पक्ष ट्यूबवेल लगाने का विरोध कर रहा था। आरोप है कि शनिवार को पुरुषोत्तम ट्यूबवेल लगाने के लिए काम करा रहा था। जिसका दूसरे पक्ष ने विरोध किया तो विवाद बढ़ गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ओर से पथराव होने लगा। पत्थरबाजी की जानकारी ग्रामीणों ने डायल 112 पर पुलिस को दी गई। गांव में उपद्रव की सूचना पाकर भारी संख्या में पुलिस बल गांव में पहुंच गया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/VID-20200725-WA0021-1.mp4"][/video]

मारहरा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि गांव में आबादी में बोरिंग के होने के बाद गाव के नल सूख जाने की आशंका के चलते आज की यह घटना घटी जिसमें दोनों पक्षों से जमकर पथराव भी हुआ है दो लोगों के मामूली चोटें भी लगी है।

ये भी पढ़ें: यूपी: योगी सरकार ने 27 जुलाई तक कोरोना टेस्ट की तादाद प्रतिदिन एक लाख करने के दिए निर्देश

दोनों पक्षों के उपद्रवियों की तलाश कर रही पुलिस

गांव में पुलिस पहुंच कर दोनों पक्षों के उपद्रवियों की तलाश कर रही है। अभी गांव से सभी उपद्रवी गांव छोड़ कर फरार हो गए पुलिस फोर्स ने गांव में पहुंच कर माहौल को शांत कराया है। जितेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि गांव में दो पक्षों के बीच पथराव तो हुआ है। किंतु अभी तक किसी भी ओर से कोई तहरीर नही दी गई है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/VID-20200725-WA0020-1.mp4"][/video]

पुलिस द्वारा पथराव करने वालो को चिन्हित किया जा रहा है, चिन्हित कर उपद्रवियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। समाचार लिखे जाने तक गांव में शांति बनी हुई थी किसी भी प्रकार का कोई तनाव नहीं था।

रिपोर्ट: मनीष मिश्रा

ये भी पढ़ें: CM गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान में बढ़ रहा अपराध, MLA रिसॉर्ट में ले रहे आनंद: गजेंद्र शेखावत

Newstrack

Newstrack

Next Story