×

टूटा निवेशकों के सब्र का बांध: निकाला मार्च, किया चक्का जाम, पुलिस से झड़प

सपनो के आशियाने को लेकर एक जुट हुए निवेशकों ने रविवार (20 अगस्त) को सड़क पर अपना आक्रोश व्यक्त किया। बच्चों से लेकर महिलाओं और बुजुर्गों ने बायर्स एसोसिएशन नेफोवा के बैनर तले पैदल मार्च निकाला।

priyankajoshi
Published on: 20 Aug 2017 8:29 AM GMT
टूटा निवेशकों के सब्र का बांध: निकाला मार्च, किया चक्का जाम, पुलिस से झड़प
X

नोएडा : सपनो के आशियाने को लेकर एक जुट हुए निवेशकों ने रविवार (20 अगस्त) को सड़क पर अपना आक्रोश व्यक्त किया। बच्चों से लेकर महिलाओं और बुजुर्गों ने बायर्स एसोसिएशन नेफोवा के बैनर तले पैदल मार्च निकाला।

सुबह करीब 11:30 बजे शहर की सबसे व्यस्त सड़क डीएसडी रोड स्थित सेक्टर-15 मेट्रो से मार्च शुरू किया। इस दौरान चक्का जाम भी किया गया। ट्रैफिक पुलिस से नोंकझोक और हल्की झड़प भी हुई।

300 से ज्यादा बायर्स ने किया मार्च

मकान और पैसों की मांग को लेकर आम्रपाली व जेपी के अलावा सेक्टर-107,137 और अन्य बिल्डर लॉबी से परेशान बायर्स सुबह साढ़े ग्यारह बजे सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन पहुंचे। यहां प्रशासन और प्राधिकरण के विरोध में नारेबाजी करते हुए उन्होंने पैदल मार्च शुरू की। आक्रोशित बायर्स ने दिल्ली और डीएससी रोड ट्रैफिक को जाम कर दिया। मांग थी कि जब तक हमारा पैसा या मकान नहीं मिलेगा हम यहा से नहीं हटेंगे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पूरी खबर...

पुलिस से झड़प

मार्च करीब 2 किलोमीटर दूरी स्थित सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन पर समाप्त होना था। बायर्स का आक्रोश और भीड़ को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। बायर्स को हटाने के लिए पुलिस ने उनसे बातचीत की। लेकिन आक्रोशित बायर्स ने स्पष्ट कहा कि हम यहां से तब जाएंगे जब हमारी मांगों का कुछ स्पष्ट और लिखित जवाब मिले। इसक बाद पुलिस ने जबरन बायर्स को सड़क से हटाने का प्रयास किया। जिसके बाद हल्की झड़प भी हुई।

बच्चें और महिलाएं भी साथ

आक्रोशित बायर्स अकेले नहीं बल्कि अपने परिवार के साथ मार्च में पहुंचे। बच्चे और महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा रही। वह आगे की तरफ रहे। हाथों में तख्ती लिए बायर्स सिर्फ अपने मकान की आस में नारे लगाते दिखे।

कोई सुनने वाला नहीं

बायर्स ने आरोप लगाया कि उनकी यहा सुनने वाला कोई नहीं। डू और डाई की स्थिति है। प्रशासन और सरकार दोनों ही हमारी बात नहीं सुन रहा। हम करे तो क्या करे। प्रशासन, प्राधिकरण और सरकार तीनों ही बिल्डर के पक्ष में बोल रहे है। उनके लिए पीएसपी से लेकर तमाम छूट भी दी जा रही है। लेकिन बायर्स के साथ हाथ अभी तक कुछ नहीं लगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story