×

Aligarh News: AMU में निकला विरोध मार्च, मंदसौर में हुई मुस्लिम युवकों की हत्या पर जताया रोष

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने हरियाणा के मंदसौर में हुई मुस्लिम युवकों की हत्या के खिलाफ विरोध मार्च निकालकर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 21 Feb 2023 12:55 PM GMT
X

अलीगढ़: AMU में निकला विरोध मार्च, मंदसौर में हुई मुस्लिम युवकों की हत्या पर जताया रोष

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने हरियाणा के मंदसौर में हुई मुस्लिम युवकों की हत्या के खिलाफ विरोध मार्च निकालकर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा, जिसमें छात्रों ने मांग की है कि हत्यारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए, साथ ही परिवार के 2 सदस्यों को सरकारी नौकरी और उनकी सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं।

सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

विरोध प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालय के छात्रों ने ज्ञापन में मांग की है कि जिस तरीके से पूरे देश के अंदर मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, मुस्लिम समुदाय के लोगों को टारगेट कर उनकी हत्या की जा रही हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। छात्रों ने राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, वो हाथों में न्याय मांगने से जुड़े स्लोगन लिखी तख्तियां लिए हुए थे। छात्रों का आरोप है कि जिस तरीके से हरियाणा के मंदसौर में दो मुस्लिम युवकों को जिंदा जला दिया गया और उसके बावजूद भी पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

एएमयू छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति से मांग की है कि जिन लोगों की पूरे प्रकरण में लापरवाही देखने को मिल रही है, उनके खिलाफ सख्त और कठोर कार्रवाई की जाए। इतना ही नहीं एएमयू छात्रों का आरोप है कि पूरे देश के अंदर चुन-चुन कर मुसलमानों के साथ अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। छात्रों का कहना है कि अगर ऐसी घटनाओं पर जल्द लगाम नहीं लगी, तो इसके खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

आर्थिक सहायता और सुरक्षा दिए जाने की मांग

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रॉक्टर मोहम्मद जैदी ने बताया कि पढ़ने वाले छात्रों में हरियाणा और राजस्थान में हुई घटनाओं को लेकर नाराज़गी है। इसलिए उनके द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसके जरिए उन्होंने मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी, आर्थिक सहायता और सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story