Aligarh News: पुलिस वाहन से छात्र की मौत पर एएमयू में प्रोटेस्ट मार्च, परिवार के लिए मांगा मुआवजा

Aligarh News: दुर्घटना में एएमयू छात्र आगत सिंह की मौत हो गई थी। वह अपने मां-बाप का इकलौता पुत्र था। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। छात्र की मौत से एएमयू में साथी छात्र गमजदा हैं। मार्च निकाल कर मृतक छात्र को श्रद्धांजलि दी गई।

Laxman Singh Raghav
Published on: 9 April 2023 9:46 PM GMT
Aligarh News: पुलिस वाहन से छात्र की मौत पर एएमयू में प्रोटेस्ट मार्च, परिवार के लिए मांगा मुआवजा
X
पुलिस वाहन से छात्र की मौत पर एएमयू में छात्रों ने प्रोटेस्ट मार्च निकाला(Pic: Newstrack)

Aligarh News: पुलिस वाहन से AMU छात्र की मौत को लेकर रविवार को प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया। दरअसल, सासनी गेट इलाके में पुलिस की बंदी वैन ने स्कूटी ठीक करा रहे एएमयू छात्र आगत सिंह को टक्कर मार दी थी। इस दुर्घटना में एएमयू छात्र आगत सिंह की मौत हो गई थी। वह अपने मां-बाप का इकलौता पुत्र था। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। छात्र की मौत से एएमयू में साथी छात्र गमजदा हैं। मार्च निकाल कर मृतक छात्र को श्रद्धांजलि दी गई।

घटना में पिता की ओर से पुलिस बंदी वैन के चालक राजवीर पर मुकदमा दर्ज कराया गया। बताया जा रहा है कि आगत स्कूटी में पंचर जुड़वाने गया था। सड़क किनारे खड़ा था और पुलिस की बंदी वैन ने टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। इस दौरान वह काफी दूर तक घिसटता भी गया। अपने साथी छात्र की मौत पर एएमयू के छात्रों और मृतक के परिवार के सदस्यों ने लेकर प्रोटेस्ट मार्च निकाला। छात्र मसूद अली ने बताया कि यह हमारा पीसफुल मार्च था। हमारे बीच का छात्र जो ग्रेजुएशन कर रहा था उसकी पुलिस की गाड़ी से मौत हो गई। मसूद अली ने बताया कि मृतक छात्र अपने मां-बाप का इकलौता लड़का था। एएमयू छात्रों ने सरकार, प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की है। कहा है कि आरोपी को सख्त सजा दी जाए क्योंकि अगर पुलिस ही इस तरीके से दुर्घटना करेगी, तो आम लोग कैसे सुरक्षित रह सकते हैं।

छात्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसीएम को दिया है। जिसमें मृतक के परिवार को मुआवजा और परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिये जाने की मांग की गई है। साथ ही कहा है कि घटना की न्यायिक जांच की जानी चाहिए। घटना के बारे में एसीएम प्रथम वीके सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज हो गया है। गाड़ी भी ट्रेस हो गई है। गाड़ी चालक को सस्पेंड कर दिया गया है और गिरफ्तार भी कर लिया गया है। एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने बताया कि आगत सिंह की एक्सीडेंट में मौत हुई थी। उसके माता-पिता से भी मिला हूं। वह अपने मां-बाप का अकेला बेटा था। छात्रों ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ज्ञापन दिया है।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story