×

बहराइच: गणेश पूजा पांडाल लगाने को लेकर पथराव, तनाव के बाद पीएससी तैनात

Shivakant Shukla
Published on: 12 Sep 2018 6:20 AM GMT
बहराइच: गणेश पूजा पांडाल लगाने को लेकर पथराव, तनाव के बाद पीएससी तैनात
X

बहराइच: श्रीराम कृष्ण नगर नईबस्ती मोहल्ले में गणेश पूजा महोत्सव के लिए पांडाल लगाने का काम चल रहा था। मौके पर पुलिस भी मौजूद थी। तभी एक पक्ष की महिला की अगुवाई में कुछ महिलाओं व युवकों ने एकत्र होकर दूसरे पक्ष की महिलाओं के घर में घुसकर उनकी पिटाई शुरू कर दी। जिससे जमकर हंगामा हुआ। हमले में छह महिलाएं घायल हो गईं। एक युवक के हाथ में भी चोट आई। गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष की तहरीर पर पुलिस ने 11 नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। तीन महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया है।

क्या है पूरा मामला

कोतवाली नानपारा के श्रीरामकृष्ण नगर नईबस्ती मोहल्ले में गणेश पूजा पांडाल के पास से ही मोहर्रम के सातवीं का जुलूस निकलता है। इसको लेकर विवाद चल रहा था। रास्ते के विवाद को देखते हुए सोमवार को उपजिलाधिकारी सिद्धार्थ यादव व पुलिस क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह ने गणेश पूजा समिति व मोहर्रम कमेटी के लोगों के बीच लिखित समझौता करवाया था। जिसके तहत जुलूस का रास्ता छोड़कर बैरीकेटिंग लगाने का काम मंगलवार को गणेश पूजा कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा कराया जा रहा था।

तभी नईबस्ती निवासी मुन्नी बेगम ने मौके पर पहुंचकर विवाद शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को चकमा देकर मुन्नी बेगम अपनी साथी मुन्ना बेगम, अन्नू बेगम, बेबी बेगम, सलमान, रज्जन, सहनाज आदि के साथ दूसरे पक्ष के लोगों के घरों की ओर पहुंच गईं। यहां सभी ने दूसरे पक्ष के घरों की महिलाओं को बाहर निकालकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। हमले में मोहल्ला निवासी संतोष (30), मंजू देवी (30), नीलू (45), रागिनी (50), मीरा (40) और भाग्यरानी (40) व युवक अजय (18) को गंभीर चोट आई। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा में भर्ती कराया गया है।

सूचना मिलने पर एसडीएम नानपारा व सीओ के साथ प्रभारी निरीक्षक आरपी यादव मौके पर पहुंच गए। लोगों के बयान दर्ज किए गए। जिसमें मोहर्रम कमेटी के सदर नसीम चौधरी व गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव ने मुन्नी बेगम के द्वारा हमला व उपद्रव किए जाने की पुष्टि की। प्रभारी निरीक्षक आरपी यादव ने बताया कि पूजा समिति के अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव की तहरीर पर मुन्नी बेगम, अकरम, सहनवाज, जावेदा, हारून, सलमान, बेबी बेगम, अन्नू बेगम, मुंडा बेगम आदि के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। सभी के खिलाफ जानलेवा हमला, मारपीट, आदि की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

गांव में तैनात हुई पीएसी

पुलिस क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि नईबस्ती मोहल्ले में विवाद के बाद पूजा स्थल के निकट पीएसी की तैनाती कर दी गई है। पुलिस फोर्स की भी ड्यूटी लगाई गई है। पूरे हालात पर नजर रखी जा रही है। वहीं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की गई है। जो लोग फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story