×

मरीजों को बड़ी राहत: रायबरेली एम्स पहुंची विदेश से आई स्वास्थ्य सामग्री की पहली खेप

केंद्र सरकार रायबरेली के मरीजों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए एम्स को विदेश से आई हुई स्वास्थ्य सामग्री की आज पहली खेप भेजी गई है।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 May 2021 2:07 AM GMT
रायबरेली एम्स को मिली बड़ी राहत
X
एम्स रायबरेली(फोटो-सोशल मीडिया)

रायबरेली: कोरोना महामारी में रायबरेली एम्स कोरोना मरीजों को लगातार दे रहा है। बीती 26 अप्रैल से रायबरेली एम्स में L 3 हॉस्पिटल संचालित हो रहा है। केंद्र सरकार रायबरेली के मरीजों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए एम्स को विदेश से आई हुई स्वास्थ्य सामग्री की आज पहली खेप भेजी गई है, जिसे एम्स के कर्मचारियों ने कोविड- मरीजों की बेहतर सेवा के लिए बहुत उपयोगी माना है।

रायबरेली एम्स में चल रहे एल3 अस्पताल में कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। कोविड 19 से मरीजों को बचाने के लिए एम्स लगातार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से सम्पर्क में था और आज रायबरेली एम्स को अमेरिका से स्वास्थ्य उपकरण और अन्य जीवन रक्षक उपकरणों की पहली खेप मिली।


एम्स के कार्यकारी डायरेक्टर प्रोफेसर डॉ अरविंद राजवंशी ने बताया कि केंद्र सरकार से उन्हें कोविड-19 ताल में मरीजों की सेवा के लिए बेहतर उपकरण मिले हैं जिनसे वह अब और अधिक मरीजों की गुणवत्ता पूर्वक उपचार कर सकेंगे।

केंद्र से आई सामग्रियों में 50 यूएस के ऑक्सीजन सिलेंडर , 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर,10,000 गाउन,95,000 फेसमास्क के साथ ही अन्य उपकरण भी सरकार की ओर से उन्हें उपलब्ध कराए गए हैं जिसने उनकी क्षमता में बढ़ोतरी होगी। श्री राजवंशी ने यह भी बताया कि यह उपकरण उच्च गुणवत्ता वाले हैं जिनसे मरीजों के साथ ही डॉक्टरों के स्टाफ को भी सहूलियत मिलेगी


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story