×

Jhansi Police: पीआरवी टीम ने फांसी लगा रही महिला की बचाई जान, एसएसपी ने किया नगद पुरस्कार से सम्मानित

Jhansi Police: पुलिस टीम पड़ोसियों की मदद से छत से चढ़कर आंगन में गई तो देखा कि सोमवती कमरे के अन्दर फांसी पर लटक गई थी। पुलिस टीम ने तत्काल दरवाजे को तोड़कर सोमवती को नीचे उतारा।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 18 April 2022 4:39 PM GMT
Jhansi Police: PRV team saved the life of hanging woman, SSP honored with cash award
X

पीआरवी टीम ने फांसी लगा रही महिला की बचाई जान: Photo - Social Media

Jhansi: उत्तर प्रदेश के जनपद झांसी में दो पहिया एवं चार पहिया PRV वाहन में तैनात पुलिस टीम हमेशा सक्रिय रहती है । जिसका उदहारण देखने को मिला भी। दरअसल, बीते दिन PRV वाहन में तैनात पुलिस टीम ने एक अप्रिय घटना को होने से पहले ही रोक दिया और महिला को आत्महत्या करने से रोक लिया। इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा PRV वाहन में तैनात पुलिस टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है ।

बता दें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में जनपद संचालित समस्त दो पहिया एवं चार पहिया PRV वाहन में तैनात पुलिस टीम रूट चार्ट के अनुसार भ्रमणशील एवं सक्रीय रहकर प्रत्येक छोटी बड़ी सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की जाती है एवं सम्बंधित सूचना को तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाता है । जिसमें फीडबैक कंट्रोल रूम को नोट कराया जाता है पुलिस टीम द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया जाता है।

सोमवती नाम की महिला ने किया फांसी लगाने का प्रयास

बताया गया है कि 17 अप्रैल 2022 की शाम को एक अज्ञात कॉलर द्वारा कंट्रोल रूम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना कटेरा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मगरवारा (Village Magarwara under Thana Katera area) में लालाराम कुशवाहा के घर में उनकी बेटी सोमवती पत्नी महेंद्र कुशवाहा ने अपने घर के अन्दर का दरवाजा बन्द कर लिया है और किसी अप्रिय घटना की आशंका है।

इस सूचना को तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए क्षेत्र में भ्रमणशील PRV–0381 में तैनात कमांडर उ.नि. बालकृष्ण शुक्ला मय टीम सब कमांडर आरक्षी अंकित मिश्रा व चालक हो. गा. प्रमोद कुमार को तत्काल मौके पर पहुंचकर तुरंत कार्रवाई के लिए आदेश दिया गया।

पुलिस टीम सोमवती को बचा लिया

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम पड़ोसियों की मदद से छत से चढ़कर आंगन में गई तो देखा कि सोमवती कमरे के अन्दर फांसी पर लटक गई थी। पुलिस टीम द्वारा तत्काल दरवाजे को तोड़कर सोमवती को नीचे उतारा गया और पीआरवी में बिठाकर सीएचसी बंगरा उल्दन में ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों के द्वारा इलाज करने पर महिला सोमवती को खतरे से बाहर बताया गया ।

मौके पर सोमवती के परिजन आ गये थे

बताया गया कि महिला सोमवती की शादी थाना कटेरा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कचनेव निवासी महेंद्र कुशवाहा से हुई थी जिसमें दो बच्चे हैं तथा कुछ समय से उक्त महिला का अपने पति से झगड़ा चल रहा है, इसलिए वर्तमान में वह अपने मायके में रह रही थी। पीआरवी कर्मियों द्वारा मामले को तुरंत संज्ञान में लेने के कारण महिला की जान बचायी जा सकी।

पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा

मौके पर मौजूद लोगों द्वारा झाँसी पुलिस की भूरि- भूरि प्रशंसा की । पुलिस टीम द्वारा तुरंत कार्यवाही कर फांसी लगा रही महिला की जान बचाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है ।


चोरी का सामान बरामद, एक गिरफ्तार

बरुआसागर थाने की पुलिस ने बर्तन व्यवसायी संतोष निवासी मातवाना थाना बरुआसागर के यहां हुई चोरी का पर्दाफाश किया है। इस मामले में बरुआसागर थाना क्षेत्र के इन्दीवर नगर के पास रहने वाले विकास उर्फ पन्नी लाल अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से चोरी का माल बरामद किया है। बरामद में कुछ चिरगांव थाना क्षेत्र से भी चुराया गया था।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story