Shivpal Yadav: शिवपाल यादव ने 9 प्रकोष्ठों के अध्यक्ष का किया एलान, इन्हें मिली जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

Shivpal Yadav: शिवपाल यादव ने आज अपनी पार्टी के 9 प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की घोषणा की है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 6 May 2022 10:38 AM GMT
Shivpal Yadav announced 9 presidents
X

शिवपाल सिंह यादव (Social Media)

Shivpal Yadav Announced 9 Presidents: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने आज अपनी पार्टी के 9 प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की घोषणा की है। इनमें प्रदेश अध्यक्ष युवजन सभा, यूथ ब्रिगेड, छात्र सभा, लोहिया वाहिनी, पिछड़ा वर्ग, महिला सभा, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ, अधिवक्ता सभा और शिक्षक सभा शामिल है। कुछ रोज पहले ही शिवपाल यादव ने कहा था कि वह अपने संगठन को फिर से खड़ा करने में लगे हैं और जल्द ही नई कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी।

जिसमें प्रदेश अध्यक्ष से लेकर जिला अध्यक्ष और ब्लॉक तक के पदाधिकारी शामिल होंगे। जिसके बाद शुक्रवार को उन्होंने आठ प्रकोष्ठ के अध्यक्षों की घोषणा कर दी गई है।


इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

आशुतोष त्रिपाठी, प्रदेश अध्यक्ष, युवजन सभा

नितिन कोहली, प्रदेश अध्यक्ष, यूथ ब्रिगेड

दिनेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष, छात्र सभा

मोहम्मद अलीम खान, प्रदेश अध्यक्ष, लोहिया वाहिनी

अनिल वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष, पिछड़ा वर्ग

श्रीमती समसी बोहरा, प्रदेश अध्यक्ष, महिला सभा

संगीता यादव, प्रदेश अध्यक्ष, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ

अजीत चौहान, प्रदेश अध्यक्ष, अधिवक्ता सभा

रवि यादव, प्रदेश अध्यक्ष, शिक्षक सभा

इन नेताओं को जिम्मेदारी मिलने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द पीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष और बाकी पदाधिकारियों की सूची जारी हो सकती है। क्योंकि शिवपाल पिछले कई दिनों से संगठन को लेकर अपने नेताओं के साथ बैठक कर नामों पर अंतिम मुहर लगाने में लगे हैं। शिवपाल यादव 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी को फिर से ब्लॉक स्तर तक खड़ा करने में लगे हैं। अखिलेश यादव से हुए मनमुटाव के बाद शिवपाल यादव को यह जान चुके हैं कि समाजवादी पार्टी रहना अब उनके लिए मुमकिन नहीं है। इसीलिए वह अखिलेश पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को यूपी में मजबूत करने की कवायद में जुटे हैं।

बीजेपी में जाने पर संशय

अखिलेश-शिवपाल की नाराजगी के बीच यह खबर मीडिया में खूब चली की शिवपाल बीजेपी से हाथ मिलाएंगे लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ। वह बीजेपी के प्रति नरम रुख जरुर अपनाए हुए हैं लेकिन उसमें जाने या फिर उनके साथ तालमेल करते फिलहाल अभी नजर नहीं आ रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि वह अपनी पार्टी को यूपी में फिर से खड़ी करने के बाद बीजेपी की ओर देख सकते हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story