जानिए क्या है मामला : यूपी के 18 रोडवेज बस स्टेशनों को संवारने आ रहे हैं ये 3 P

Rishi
Published on: 16 Oct 2017 2:32 PM GMT
जानिए क्या है मामला : यूपी के 18 रोडवेज बस स्टेशनों को संवारने आ रहे हैं ये 3 P
X

लखनऊ। अगर आपने गौर किया हो तो यूपी में सरकार बदलने का पहला असर परिवहन निगम पर दिखने लगता है। किसी भी पार्टी की सरकार हो, उसका सबसे पहला एजेंडा बसों का रंग बदलना होता है। कुछ ही दिनों में बसें रंगी नजर आने लगती हैं फिर चाहे वो कंडम ही क्यों न हों। पिछले कुछ वर्षों में यूपी की बसें नीले से भगवा तक का सफर तय कर चुकी हैं। अब तो बसों का रंग बता देता है कि यूपी में सरकार किस पार्टी की है।

ये भी देखें: यूपी की सड़कों पर आज से दौड़ेंगी भगवा बसें, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

वैसे आपको पता तो होगा लेकिन फिर भी बता दें, कुछ समय पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवा रंगों में रंगी 50 बसों को हरी झंडी दिखा सड़क पर उतारा है। बसों का रंग बदल गया तो कुछ और भी बदलना था तो अब योगी सरकार यूपी के 18 बस स्टेशनों को पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप) मॉडल के तहत बदलने जा रही है। चुनिंदा जिलों के बस स्टेशनों को 18 न्यू बस स्टैंड योजना के तहत योगी सरकार उत्तर प्रदेश के सरकारी बस स्टेशनों की कायाकल्प करने जा रही है।

ये भी देखें: बदलती सरकार के साथ एक बार फिर बदला रोडवेज बसों का रंग! इस बार भगवा

शासन को पत्र भेजा जा चुका है

परिवहन विभाग ने प्रस्ताव को पारित कर शासन को पत्र भेज दिया है। शासन से आदेश मिलने के बाद पीपीपी मॉडल पर कार्य आरंभ हो जाएगा।

तैयार होंगे 18 बस स्टेशन, पीएम मोदी और सीएम योगी को खुश करने की कवायद

वाराणसी मेरठ, इलाहाबाद,आगरा, गोरखपुर,कौशांबी, फैजाबाद,अयोध्या, बरेली,मथुरा तथा अलीगढ़ में 18 बस स्टेशन एडवांस टेक्नोलॉजी पर बनेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story