×

Raksha Bandhan in Shamli: पुलवामा के शहीद अमित कोरी की बहन ने भाई की प्रतिमा को बांधी राखी, बोली- बहुत याद आती है

Raksha Bandhan in Shamli: पुलवामा हमले में शहीद अमित कोरी की बहन मीनाक्षी का कहना है कि मेरा भाई 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में शहीद हो गया था। अमित सबसे छोटा भाई था।

Pankaj Prajapati
Published on: 11 Aug 2022 1:21 PM GMT (Updated on: 11 Aug 2022 1:51 PM GMT)
Raksha Bandhan in Shamli: पुलवामा के शहीद अमित कोरी की बहन ने भाई की प्रतिमा को बांधी राखी, बोली- बहुत याद आती है
X

Martyr Amit Kori Sister Raksha Bandhan: पुलवामा (Pulwama) में 14 फरवरी 2019 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले में शहीद एक नौजवान की बहन ने शामली जिले आकर अपने भाई शहीद अमित कोरी (Martyr Amit Kori) की प्रतिमा पर तिलक लगाया और कलाई पर राखी बांधी। राखी बांधकर इस बहन ने अपने वीर भाई की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। ये क्षण इतना मार्मिक था कि बहन की आंखें नाम हो गई। इस नजारे को जिसने भी देखा उसका दिल पसीज गया। वहां मौजूद लोगों की आंखें भर आई।

क्या है मामला?

यह वाकया शामली जिले के मोहल्ला रेलपार का है। यहां के रहने वाले सीआरपीएफ जवान अमित कोरी 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकियों के हमले में शहीद हो गए थे। अमित कोरी के साथ उस हमले में कुल 40 जवान शहीद हुए थे। सीआरपीएफ के इन शहीद जवानों में उत्तर प्रदेश के शामली जिले के भी दो लाल थे। उन्हीं में एक शहीद थे अमित कोरी। आज जब देश रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2022) का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मना रहा है तो शहीद अमित कोरी की बहन सहारनपुर से शामली आई और अपने भाई की प्रतिमा को राखी बांधी।


रक्षाबंधन पर याद आता है भाई

शहीद की बहन मीनाक्षी थाली सजाकर अमित कोरी की प्रतिमा के पास पहुंची। शहीद अमित कोरी के चरण स्पर्श किए। फिर माथे पर तिलक लगाया और कलाई पर राखी बांधी। इस दौरान अमित कोरी की बहन की आंखों से आंसू बह रहे थे। जिसके बाद उन्होंने तिरंगा लहराकर भाई को याद किया। उन्होंने कहा, कि रक्षाबंधन पर उसे अपने भाई की बहुत याद आती है। लेकिन उनकी शहादत पर उसे गर्व भी है।


भाई को खोने का गम, लेकिन गर्व भी

शहीद अमित की बहन मीनाक्षी ने कहा, भाई को खोने का गम तो है लेकिन फक्र भी है कि उसने देश की रक्षा में प्राणों की आहुति दी। चूंकि, रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहनों का बड़ा पर्व है और उनका भाई अमित अब उनसे बहुत दूर जा चुका है, तो इस पर्व पर मैं उनकी प्रतिमा की कलाई पर राखी बांधकर उन्हें याद करती हूं। इससे काफी सुकून मिलता है।


बहन ने और क्या कहा?

पुलवामा हमले में शहीद अमित कोरी की बहन मीनाक्षी का कहना है कि मेरा भाई 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में शहीद हो गया था। अमित सबसे छोटा भाई था। आज रक्षाबंधन का त्यौहार है। इसलिए मैं सहारनपुर से शामली आई हूं। अपने भाई की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर तिलक लगाकर कलाई पर राखी बांधी है।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story