×

धर्म के नाम पर जनता को छलने वालों की सत्ता में वापसी नहीं होगी: स्वामी अधोक्षजानंद

Dharmendra kumar
Published on: 22 Dec 2018 11:03 AM GMT
धर्म के नाम पर जनता को छलने वालों की सत्ता में वापसी नहीं होगी: स्वामी अधोक्षजानंद
X

कानपुर: पुरी पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद देव तीर्थ महाराज ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मैं कोई राजनेता नहीं जो गठबंधन की गणित जानता हूं। शंकराचार्य ने कहा कि मैं धर्म गुरु हूं और धार्मिक लोगों की भावनाओं को समझता हूं। हिंदुस्तान के नागरिक भूखे रह सकते हैं, एक वक्त की रोटी खा सकते है, पत्थर तोड़ सकते हैं और फावड़ा चला सकते हैं सब कुछ उन्हें स्वीकार है, लेकिन धर्म के नाम पर कोई उनसे झूठ बोले, झूठे वादे करे, उनको ठगने का काम करे ऐसे लोगों को देश की जनता उस छलिया को नहीं माफ करेगी।

यह भी पढ़ें.....लोकपाल विधेयक पास होने के बाद 4 सालों में क्या कुछ हुआ, पढ़ें ये रिपोर्ट

'जनता को छला गया'

शंकराचार्य ने कहा कि राम मंदिर के नाम पर, गंगा के नाम पर, गाय के नाम पर लोगों को छला गया है। उन्होंने कहा कि अभी भी हमारे शासकों को लग रहा है कि ऐसे बेवकूफ बनाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि अभी भी वर्तमान सरकार के पास एक मौका है। अगर उनकी आंखे खुल गई हों तो वे लोगों से झूठ बोलना बंद करें जो उन्होंने वादे किए थे उसके मुताबिक कानून लाएं और मंदिर निर्माण कराएं।

यह भी पढ़ें.....कश्मीर: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 6 आतंकी

'सरकार को खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए'

गतगुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद देव तीर्थ महाराज शनिवार को योग थैरपी एवं नेचर क्योर सेंटर का उद्घाटन करने कानपुर पहुंचे थे। उन्होंने पत्रकारों सेकहा कि बीजेपी ने जो विश्वास जगाया था उस पर धर्मावलम्बी आहत और अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं। अगर समय रहते उन्होंने अपनी हरकत नहीं सुधारी तो उसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह बात सच है कि दो महीने में न गंगा साफ हो जाएगी और नं मदिर बन जाएगा। शंकराचार्य ने कहा कि संसद में प्रस्ताव लाकर अपनी बार स्पष्ट कर सकते हैं जिससे जो उनके अविश्वास फैला है उसमें कुछ सुधार हो सकता है।

यह भी पढ़ें.....प्रियंका-निक के रिसेप्शन की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

उन्होंने कहा कि यह बहुत दुख की बात है हमारी आराध्य मानी जाने वाली मां गंगा स्वतंत्र रूप से बह नहीं पा रही हैं। मां गंगा की धारा का शुद्धिकरण होना चाहिए और उनकी धारा अनवरत बहनी चाहिए।

यह भी पढ़ें.....बॉक्स ऑफिस पर फीकी पड़ी शाहरुख़ खान की ‘जीरो’, पहले दिन रहा इतना कलेक्शन

शकराचार्य ने कहा कि हनुमान जी तो देवता हैं और देवता सभी के हिसाब से होते हैं जो जिस चश्मे से देखते हैं उन्हें वैसा दिखाई देते हैं। बीजेपी के नेता जिस तरह से भगवान् हनुमान पर टिपण्णी कर रहे हैं वो उसकी परिभाषा मेरे समझ से बाहर है, लेकिन यह बहुत गलत कृत्य है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story