×

UP News: आज पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, पूर्वांचल के विकास को मिलेगी रफ्तार

Uttar Pradesh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने जा रहे हैं। इससे पूर्वांचल के विकास को रफ्तार मिलेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 16 Nov 2021 1:35 AM GMT
UP News: आज पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, पूर्वांचल के विकास को मिलेगी रफ्तार
X

Uttar Pradesh News: आज आखिरकार लोगों का इंतजार खत्म होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) की महत्वकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) का मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उद्घाटन करने जा रहे हैं। करीब 42000 करोड़ रुपये की लागत से बने और 340 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे को पीएम आज सुल्तानपुर के कूरेभार से यूपी की जनता को समर्पित करेंगे।

बता दें कि यह एक्सप्रेसवे बीजेपी सरकार (BJP Government) का ड्रीम प्रोजेक्ट (BJP Sarkar Ka Dream Project) है और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन (Purvanchal Expressway Ka Udghatan) हो जाने से पूर्वांचल के विकास (Purvanchal Ka Vikas) को रफ्तार मिलेगी। यह एक्सप्रेसवे लखनऊ से बलिया को जोड़ेगा। साथ ही लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद समेत तमाम जिले इस एक्सप्रेस-वे के जरिए जुड़ेंगे।

पूर्वांचल में खुलेंगे विकास के द्वार- सीएम योगी

वहीं, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को एयरस्ट्रिप का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इससे यूपी और बिहार दोनों को फायदा मिलेगा और साथ ही पूर्वांचल में विकास के द्वार खुलेंगे। सीएम ने कहा कि यह एक्सप्रेसवे जनता को डबल इंजन की सरकार का गिफ्ट होगा।

परियोजना से होंगे कई फायदे

वहीं, पीएम मोदी ने एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बारे में कल ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश के विकास पथ के लिए कल का दिन बेहद खास है। दोपहर 1:30 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया जाएगा। यह परियोजना अपने साथ यूपी की आर्थिक और सामाजिक प्रगति के लिए कई लाभ लेकर आई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story