×

Fighter Jets on Expressway: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमानों ने दिखाए करतब, जगुआर, सुखोई, मिराज फाइटर जेट शामिल

Purvanchal Expressway News: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे आज शनिवार को वायुसेना के लड़ाके विमानो ने करतब दिखाया। वायुसेना के विमानों ने एक्सप्रेस वे पर बनी हवाई पट्टी से उड़ान भरी और लैंडिंग की।

Jugul Kishor
Published on: 24 Jun 2023 5:50 AM GMT (Updated on: 24 Jun 2023 7:39 AM GMT)
Fighter Jets on Expressway: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमानों ने दिखाए करतब, जगुआर, सुखोई, मिराज फाइटर जेट शामिल
X
लड़ाकू विमान (सोशल मीडिया)

Purvanchal Expressway News: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे आज शनिवार (24 जून) को वायुसेना के लड़ाके विमानों ने करतब दिखाया। वायुसेना के विमानों ने एक्सप्रेस वे पर बनी हवाई पट्टी से उड़ान भरी और लैंडिंग की। इस अभ्यास में जगुआर, मिराज, सुखोई सहित वायुसेना के कई अन्य विमान शामिल हुए। इस दौरान वायुसेना के कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे।

3.2 किमी की बनाई गई है एयर स्ट्रिप

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सुलतानपुर के कूरेभार थाना क्षेत्र के अरवल कीरी करवत में 3.2 किलोमीटर की एयर स्ट्रिप बनायी गई है। जिसका उपयोग जरुरत पड़ने पर विमानों के रनवे के तौर पर किया जा सकता है। इस चीज को आज सभी ने देखा। योगी सरकार के साथ मिलकर वायुसेना ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। इस एयर स्ट्रिप के उद्घाटन के दौरान के भी वायुसेना ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अपना करतब दिखाया था। प्रधानमंत्री सेना के हरक्यूलिस विमान से इसी एयर स्ट्रिप पर उतरे थे और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था।

वायुसेना के इस कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर 14 किलोमीटर मार्ग पर रूट डायवर्जन करके वाहनों के आवागमन पर 25 जून तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस के मुताबिक सुबह 9 बजे से शाम तीन बजे तक एक्सप्रेसवे पर वाहनों के आवागमन का रूट बदला रहेगा।

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के हवाईपट्टी पर लड़ाकू विमानों के उतरने के दौरान आपात स्थित को ध्यान में ऱखते हुए स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया। सौ शैय्या संयुक्त अस्पताल बिरसिंहपुर में 50 बेड रिजर्व करवाए गए। इसके साथ ही आर्थों सर्जन डॉक्टर सोहन स्वरुप शर्मा, डॉक्टर जयशंकर सिंह, डॉक्टर अद्वैत प्रताप सिंह, फार्मासिस्ट अतुल परिहार, हेमंत कुमार सिंह, वार्ड ब्याय अजीत यादव, सहदेव सिंह श्रीनाथ सिंह की ड्यूटी लगाई गई है। सीएमएस राजमकमल चौरसिया ने कहा कि पूरे अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story