×

Purvanchal Expressway Udghatan: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की जीवन रेखा बनेगीः योगी आदित्यनाथ

Purvanchal Expressway Udghatan: CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की जीवन रेखा बनेगा।

Network
Published on: 16 Nov 2021 8:53 AM GMT (Updated on: 16 Nov 2021 9:24 AM GMT)
Purvanchal Expressway Udghatan:
X

Purvanchal Expressway Udghatan CM Yogi Adityanath

Purvanchal Expressway Udghatan: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi adityanath । Purvanchal Expressway) ने कहा कि पूर्वाचल एक्सप्रेस से एक रास्ता ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के विकास का नया रास्ता खुल रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की जीवन रेखा बनेगा। उन्होंने कहा कि यहां से यातायात की सुगमता के साथ रोजगार की नई संभावनाए पैदा होंगी।

प्रधानमंत्री के उद्बोधन के पहले उन्होने अपने स्वागत भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से मेट्रो के साथ आवागमन के नए आयाम पिछले सात सालों में शुरू हुए है।यह भी कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश को पूर्वी उत्तर प्रदेश से जोडने के लिए भी गोरखपुर और बलिया लिंक एक्सप्रेस भी विकास का एक नया हिस्सा बनने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगले महीने तक कानपुर मेट्रो की नई व्यवस्था हो जाएगी। आज प्रदेश के अंदर केन्द्र की योजना का लाभ लेते हुए नौ एयरपोर्ट काम कर रहे है। जबकि 11 एयरपोर्ट पर काम चल रहा है जो नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की तस्वीर है। उन्होंने कहा कि विश्व पटल में भारत के साथ उत्तर प्रदेश भी अर्थव्यवस्था के मामले में आगे बढ रहा है। योगी ने कहा कि हर क्षेत्र में केन्द्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका के साथ काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे के कई काम हुए हैं।

purvanchal expressway , purvanchal expressway map , purvanchal expressway news , samajwadi purvanchal expressway । purvanchal expressway completion date , gayatri projects ltd purvanchal expressway , purvanchal expressway latest news , purvanchal expressway route map in ghazipur , purvanchal expressway project , purvanchal expressway length

Admin 2

Admin 2

Next Story