×

कोरोना कड़े कदमः पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित

कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षाओं को 15 मई तक स्थगित कर दिया है।

Kapil Dev Maurya
Reporter Kapil Dev MauryaPublished By Shweta
Published on: 19 April 2021 12:54 PM GMT (Updated on: 19 April 2021 1:14 PM GMT)
पूर्वांचल विश्वविद्यालय
X

 पूर्वांचल विश्वविद्यालय (photo- newstrack.com)

जौनपुरः देश में कोरोना का रफ्तार बढ़ते जा रहा है। पिछले 24 घंटों में देश में 273,810 नए मामले सामने आए हैं। वहीं सरकार के लिए चिंता का विषय बनते जा रहा है। कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार ने कई जगहों पर लॉकडाउन लगाने का अहम फैसला लिया है। इस दौरान दिल्ली में कोरोना मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। वहीं यूपी में कोरोना के बढ़ते नए मामले को देखते हुए योगी सरकार ने संक्रमित जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

बता दें कि इस दौरान जौनपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षाओं को 15 मई तक स्थगित कर दिया है। वहीं संबद्ध सभी महाविद्यालयों को कामकाज के संबंध में निर्देश जारी किए हैं। प्राचार्यों को हिदायत दी गई है कि वह कोविड-19 के बचाव मानकों का कड़ाई से पालन कराएं।

इस देखते हुए कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि विवि की तरफ से आयोजित परीक्षाओं, प्रायोगिक परीक्षाओं को आगामी 15 मई तक के लिए स्थगित कर दिया जाए। पाठ्यक्रम से संबंधित कक्षाएं शिक्षण कार्य संस्थान परिसर में न होकर ऑनलाइन संचालित करें। परिसर में शिक्षकों की उपस्थिति के संबंध में कुलपति व प्राचार्य की तरफ से निर्णय लिया जाएगा।

यह निर्देश जारी किया गया है

विवि-महाविद्यालय में कार्यरत समूह ख, ग एवं घ के कर्मियों की 50 फीसदी की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए साप्ताहिक रोस्टर इस प्रकार तैयार किया जाए कि ऐसे कर्मी वैकल्पिक रूप से कार्यालय में आए व शेष 50 फीसदी कर्मी घर से ही कार्य निष्पादित करेंगे। कुलसचिव ने कुलपति के आदेश पर सभी राजकीय वित्त पोषित स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों को यह निर्देश जारी किया है। आपको बताते चले कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 19 अप्रैल 2021, सुबह 8:00 बजे आंकड़ा जारी किया। इस आंकड़े के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक कुल 38,39,338 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जबकी इनमें से 31,06,828 ठीक हो चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की खबरों और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Shweta

Shweta

Next Story