×

Jaunpur News: पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में मनाई गई नेताजी की जयंती, ऐसे किया याद

मुख्य अतिथि प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप विद्यार्थियों की बौद्धिक, भावनात्मक तथा नैतिक क्षमताओं को एकीकृत करके समग्र शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से रंगोली और पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

Chitra Singh
Published on: 23 Jan 2021 1:18 PM GMT
Jaunpur News: पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में मनाई गई नेताजी की जयंती, ऐसे किया याद
X
Jaunpur News: पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में मनाई गई नेताजी की जयंती, ऐसे किया याद

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आई.बी.एम भवन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती शनिवार को पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर थीम बेस्ड लिटरेरी फेस्ट एवं फाइन आर्ट्स कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा एवं सैन्य पृष्ठभूमि पर रंगोली एवं पोस्टर प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।

रंगोली और पोस्टर प्रदर्शनी

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप विद्यार्थियों की बौद्धिक, भावनात्मक तथा नैतिक क्षमताओं को एकीकृत करके समग्र शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से रंगोली और पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि पठन-पाठन के साथ सृजनात्मक कार्य भी होने चाहिए तभी विश्वविद्यालय का सर्वांगीण विकास होगा। समारोह की अध्यक्षता कर रहे प्रो. अविनाश पाथर्डीकर ने नेताजी के नारे जय हिंद पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि नेताजी ने युवाओं के लिए देशभक्ति की मिसाल पेश की। आभार डॉ मनोज मिश्र ने और संचालन कार्यक्रम संयोजक डॉ अनुराग मिश्र ने किया।

jaunpur news

रंगोली प्रतियोगिता

बताते चलें कि रंगोली प्रतियोगिता में कुल 20 टीमें हिस्सा ली, जिसमें प्रथम पुरस्कार बीए.एलएल.बी डिपार्टमेंट की टीम (जी) को गया, जिसमें सौम्या यादव, रिया यादव, यशी गुप्ता, शालिनी यादव, संस्कृति सोलंकी ने टीम के रूप में प्रतिभाग किया। द्वितीय पुरस्कार एमबीए बिजनेस इकोनॉमिक्स की टीम (जे) को गया ,जिसमें अंकित यादव, सुहानी सिंह ,नेहा तिवारी, विकेश यादव, प्रशांत तिवारी टीम के रुप में सम्मिलित रहे। तृतीय पुरस्कार व्यावहारिक मनोविज्ञान विभाग की टीम (एस)को गया, जिसमें अनुपम तिवारी ,सक्षम तिवारी, सरिता भारती, सुरभि यादव ने टीम के रूप में प्रतिभाग किया। इसी तरह पोस्टर प्रतियोगिता में माइक्रोबायोलॉजी की छात्रा बेबी नाज़ प्रथम स्थान, खुशबू श्रीवास्तव द्वितीय स्थान तथा एमबीए फाइनेंस एंड कंट्रोल के छात्र अभिषेक कुमार हांडा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर प्रो. बीडी शर्मा, डॉ. राज कुमार, डॉ.आशुतोष सिंह, डॉ.सुनील कुमार, डॉ. नीतेश जायसवाल, डॉ.जाह्नवी श्रीवास्तव, डॉ.वनिता सिंह, डॉ. जया आदि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

ये भी देखें: सिद्धार्थनगर में विश्व की सबसे लंबी तिरंगा यात्रा, लोगों ने नेताजी को किया नमन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story