×

Amit Shah In Varanasi: काशी पहुंचे अमित शाह ने काशी विश्वनाथ मंदिर में टेका मत्था, मिशन यूपी का किया आगाज

Amit Shah In Varanasi : गृह मंत्री रविवार की शाम करीब 5:40 पर पांचो पंडवा से होते हुए रानी भवानी उत्तरी गेट पर पहुंचे। वहां उन्होंने बाबा को प्रणाम करते हुए मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश किया।

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Shivani
Published on: 1 Aug 2021 2:42 PM GMT
Amit Shah In Varanasi: काशी पहुंचे अमित शाह ने काशी विश्वनाथ मंदिर में टेका मत्था, मिशन यूपी का किया आगाज
X

Amit Shah In Varanasi: देश के गृह मंत्री अमित शाह रविवार की शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने दर्शन पूजन करने के बाद निर्माणाधीन श्री काशी विश्वनाथ धाम का एक प्रेजेंटेशन देखा। इसके बाद वे रवाना हो गए। माना जा रहा है की बीजेपी ने अब उत्तर प्रदेश में चुनावी समर की शुरुआत कर दी है l

वाराणसी में शाह का कार्यक्रम

गृह मंत्री रविवार की शाम करीब 5:40 पर पांचो पंडवा से होते हुए रानी भवानी उत्तरी गेट पर पहुंचे। वहां उन्होंने बाबा को प्रणाम करते हुए मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश किया। गृह मंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी रहे। गर्भगृह में जाकर गृह मंत्री ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ का विधि विधान से पूजन अर्चन किया। मंदिर के पांच अर्चकों द्वारा षोडशोपचार पूजन कराया गया। पूजन करने के बाद मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को अंगवस्त्रम रुद्राक्ष की माला और पीतल की शंख देकर सम्मानित किया।

गृहमंत्री अतिथि कक्ष में पहुंचे जहां उन्होंने मंदिर को शासन द्वारा तैयार की गई एक पीपीटी को देखा। इस पीपीटी में मंदिर के अद्यतन जानकारी और चल रहे निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी मंडलायुक्त द्वारा दी गई। मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को बताया कि श्रद्धालुओं को देखते हुए मंदिर परिसर, मंदिर चौक, यात्री सुविधा केंद्र, मुमुक्षु भवन, भोग शाला, यूटिलिटी बिल्डिंग, सुरक्षा भवन बनाया जा रहा है। इसमें से अधिकतर कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं। जेट्टी और घाट डेवलेपमेंट का कार्य भी चल रहा है।


अमित शाह का लखनऊ और मीरजापुर दौरा

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज यानी एक अगस्त को अपने यूपी दौरे पर सबसे पहले राजधानी लखनऊ (Amit Shah in Lucknow) आए। यहां उन्होंने पिपरसंड स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ फरेंसिंक साइंसेज (Forensic Science Institute) का शिलान्यास किया। इसके बाद मीरजापुर पहुंच कर विंध्य कॉरिडोर की नींव रखी।

लखनऊ में फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के शिलान्यास कार्यक्रम के संबोधन में उन्होंने योगी सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि चार सालों के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है। प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाने का काम किया है। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा आज रविवार को यूपी पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

Shivani

Shivani

Next Story