×

यूपी में जहरीली शराब बनी मौत: दिग्गज सपा नेता के करीबी का नाम आया सामने, अब तक पांच मौतें, 45 से ज्यादा बीमार

Azamgarh Latest News: आजमगढ़ में जहरीली शराब के चलते 5 लोगों की मौत की पुष्टि प्रशासन ने की है। वहीं 45 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं।

Azamgarh Saurabh Upadhyay
Published on: 22 Feb 2022 4:52 AM GMT (Updated on: 22 Feb 2022 5:32 AM GMT)
यूपी में जहरीली शराब बनी मौत: दिग्गज सपा नेता के करीबी का नाम आया सामने, अब तक पांच मौतें, 45 से ज्यादा बीमार
X

(सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Azamgarh Latest News: जनपद आजमगढ़ (Azamgarh) में एक बार फिर जहरीली शराब से मौत (Zehrili Sharab Se Maut) का तांडव सामने आया है। अहरौला थाना क्षेत्र (Ahiraula Thana Chetra) अंतर्गत नगर पंचायत माहुल (Mahul Nagar Panchayat) में 10 लोगों की मौत की पुष्टि प्रशासन ने की है। वहीं 45 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। घटना से क्षेत्र में हाहाकार मचा है।

आक्रोशित ग्रामीणों ने माहुल कस्बे में चक्काजाम कर प्रदर्शन किया, जिला प्रशासन में हड़कंप है। इस घटना में एक दिग्गज सपा नेता (Samajwadi Party) के करीबी का नाम सामने आया है। जिसकी दुकान से लोगों ने शराब खरीद कर पी थी।

शासन ने निरीक्षक और दो सिपाहियों को किया निलंबित

इस बीच जनपद में हुए जहरीली शराब कांड में शासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के एक निरीक्षक और दो आबकारी सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में विभागीय जांच के आदेश भी दिये गए हैं। यह जानकारी अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने सोमवार को देर रात दी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में आजमगढ़ के आबकारी निरीक्षक नीरज सिंह और आबकारी सिपाही सुमन कुमार पाण्डेय और राजेन्द्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। आबकारी विभाग की यह कार्रवाई मामले में पुलिस विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई के अलावा है।

क्या है पूरा मामला?

आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर पंचायत माहुल स्थित देसी शराब की दुकान से रविवार की शाम बेची गई शराब जहरीली होना बताया जा रहा है। उसे पीने के बाद अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जिसमें रामकरन विंद (65 वर्षीय) पुत्र लोटन, छब्बू (45 वर्षीय) पुत्र हुना सोनकर, व फेकू (35 वर्षीय) पुत्र दीपचंद के अलावा कई लोगों ने बीती रात माहुल बाजार स्थित शराब के ठेके (Liquor Store) से शराब पीने गये थे, शराब पीकर जब घर पहुंचे तीनों लोगों की हालत नाजुक हो गई।

बताया गया कि खून की उल्टी के साथ ही सर दर्द करने लगा, जब तक परिजन इनका इलाज कराते आज तीनों की मौत हो गई। तो वहीं 50 ज्यादा लोग अस्पतालों में जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। थोड़ी देर बाद देर रात 2 और लोगों की मौत की पुष्टि प्रशासन ने की है।

रमाकांत यादव के करीबी का नाम आया सामने

घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप है। इस घटना में प्रथम दृष्ट्या सपा नेता रमाकांत यादव (Ramakant Yadav) के करीबी के नाम शराब ठेका होने की बात सामने आयी है। इससे पहले भी यहीं पर जहरीली शराब कांड (Jehrili Sharab Kand) हुआ था। लेकिन रसूख के बल पर उसने दोबारा लाइसेंस हासिल कर लिया।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने घटना का अवलोकन किया, उन्होंने कहा कि पहले जो बीमार है उनको इलाज के लिए भेजा गया है, इस घटना में जो भी लोग शामिल होंगे सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसमें 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। एक साल पूर्व इस तरह की घटना को लेकर गैंगेस्टर एक्ट व प्रॉपर्टी जब्तीकरण कर कार्रवाई की बात बताई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story