Azamgarh News: पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा शराब सहित 3 गिरफ्तार

Azamgarh News: थाना मुबारकपुर, स्वाट व सर्विलांस टीम ने अवैध शराब बनाने के आरोप में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने 2143 लीटर नकली शराब की 12 पेटियां बरामद की।

Azamgarh Saurabh Upadhyay
Published on: 11 Jan 2022 12:14 PM GMT
illegal liquor in Azamgarh Police arrested 3 accused including illegal liquor in Azamgarh
X

अवैध शराब के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Azamgarh News: आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मद्देनजर जहरीली शराब बनाने, बेचने के रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना मुबारकपुर, स्वाट व सर्विलांस टीम सठियांव चौराहे पर मौजूद थी। सूचना प्राप्त हुई कि कुछ व्यक्ति ग्राम गजहड़ा स्थित कांशीराम आवास में जो ब्लाक खाली पड़ा है और सुनसान में है। वहीं पर कुछ लोग नकली शराब बना रहे हैं। उक्त सूचना पर मौके पर टीम पहुंची तो देखा कि एक कमरे में तीन व्यक्ति बड़ी मात्रा में शराब बनाने का कार्य कर रहे हैं। जिनके पास से 2143 लीटर नकली शराब की 12 पेटियां बरामद हुआ।

शराब बनाने के अन्य उपकरण व शराब को तीव्र करने का केमिकल भी बरामद हुआ। पकड़े गए तीनों ने अपना परमा चौहान पुत्र निवासी ग्राम भीरा शिवनगर थाना घोसी जनपद मऊ, गौरव चौहान पुत्र परमा चौहान और हरिशंकर यादव उर्फ छोटू यादव ग्राम ससना बहादुरपुर थाना उभाव जनपद बलिया बताए, जिन्हें गिरफ्तार किया गया। वहीं, इनके दो साथी मौके से भागने में सफल रहे।

आरोपियों ने पूछताछ में कही ये बात

आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि 5 व्यक्ति मिलकर काफी दिनों से जनपद मऊ क्षेत्र में नकली शराब बनाकर बेचने का कारोबार करते है। चुनाव आ गया है, शराब की काफी डिमांड हो रही है। उन्होंने बताया कि गजहड़ा के कांशीराम आवास में कमरा खाली पड़ा मिला और इस तरफ कोई आता जाता भी नहीं, इसलिए हम लोग वहीं पर चोरी छुपे नकली शराब बनाकर, बन्टी-बबली का लेबल लगाकर बनाने का कार्य करते है। उन्होंने बताया कि बेचने का दूसरे साथी श्याम चौहान उर्फ करिया पुत्र परमा चौहान सा. भीरा शिवनगर थाना घोसी जनपद मऊ. राकेश उर्फ अनील राजभर पुत्र महात्मा प्रसाद राजभर सा. भीरा थाना घोसी जनपद मऊ द्वारा किया जाता है। वहीं, बता सकते है कि शराब कहां पर बेचते है। इसमें कम लागत में ज्यादा मुनाफा होता है। उन्होंने बताया कि जो पैसा मिलता है उसको आपस में बांट लेते है ।

आरोपियों से की जा रही पूछताछ

आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य (Azamgarh SP Anurag Arya) ने बताया कि 3 लोगों को किया गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की ओर से उन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story