×

Ahmedabad Bomb Blast : धमाकों का मास्टरमाइंड था सरायमीर का अबू बशर, फांसी की सजा होने के बाद परिजनों में खामोशी

Ahmedabad Bomb Blast : अहमदाबाद सीरियल बम धमाकों का मास्टर माइंड माना गया था।

Azamgarh Saurabh Upadhyay
Published on: 20 Feb 2022 8:01 AM GMT
Ahmedabad Bomb Blast
X

धमाकों का मास्टरमाइंड था सरायमीर का अबू बशर (Social Media)

Ahmedabad Bomb Blast :आतंक की फैक्‍ट्री के नाम से बदनाम आजमगढ़ (Azamgarh) जिला एक बार फिर से अहमदाबाद बम विस्‍फोट (ahmedabad bomb blast)के बहाने चर्चा में है। आजमगढ़ जिले में सरायमीर थाना (Saraimer Police Station) क्षेत्र के बीनापार गांव के निवासी अबू बशर (Abu Bashar is the master mind of the Ahmedabad bomb blasts) को अहमदाबाद सीरियल बम धमाकों का मास्टर माइंड माना गया था। वहीं संजरपुर के रहले वाले मोहम्मद आरिफ, मोहम्‍मद सैफ के बाज बहादुर, कंधरापुर क्षेत्र के शाहपुर के शकीब निसार, बदरका चौकी के शैफुर रहमान का नाम आतंकियों में शामिल था।

आरोपियों के परिजनों में खामोशी

साल 2008 के बाद से आजमगढ़ का संजरपुर एक बार फिर आतंकवाद के मामले में चर्चा में आ गया था। शुक्रवार को इस मामले में आतंकियों को फांसी की सजा होने के बाद गांव में आरोपितों के परिजनों ने खामोशी ओढ़ ली है। इस मामले में कई आरोपितों की संलिप्तता के सुबूत के बाद से इनको गिरफ्तार करने के बाद मुकदमा शुरू किया गया था।
अहमदाबाद बम धमाकों की जांच
वहीं कुछ दिनों पूर्व हबीब अहमद, शाकिब निसार और जाकिर शेख को सबूतों के अभाव में बरी भी किया जा चुका है। अहमदाबाद बम धमाकों की जांच के दौरान एटीएस और इंटेलीजेंस टीम ने पूरे प्रकरण को गहनता से खंगाला तो आजमगढ़ के सरायमीर निवासी मुफ्ती अबु बशर का नाम सामने आया।
पुलिस ने चार आतंकियों की हिस्ट्रीशीट खोली
इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आजमगढ़ से लेकर लखनऊ तक पड़ताल की और आखिरकार मुफ्ती अबू बशर लखनऊ में सुरक्षा एजेसियों के हत्थे चढ़ा था। इसके बाद बीते वर्ष भी लखनऊ में आतंकियों के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आजमगढ़ में पड़ताल की थी। वहीं, जिले का आतंकी कनेक्‍शन सामने आने के बाद से एटीएस के निर्देश पर सरायमीर पुलिस ने चार आतंकियों की हिस्ट्रीशीट तक खोल रखी है और जांच कर रही है।
Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story